छिंदवाड़ा से जबरदस्त होगा सिवनी का मॉडल रेलवे स्टेशन

0
1547

सिवनी न्यूज़, खबर सत्ता : छिंदवाड़ा जिले में स्थित रेलवे स्टेशन से बेहतर सिवनी का रेलवे स्टेशन बनेगा। स्टेशन की पुरानी डिजाइन को केंसिंल कर मॉडल स्टेशन के लिए नई डिजाइन बनाई गई है। इसके आधार पर स्टेशन का निर्माण होगा। मार्च 2020 तक काम पूरा कराने के निर्देश सांसद ढाल सिंह बिसेन ने रेलवे ठेकेदार को दिए हैं। सांसद रविवार सुबह रेलवे के काम का निरीक्षण करने रेलवे स्टेशन पहुंचे थे।

तीन प्लेटफार्म से सुसज्जित होगा स्टेशन –

निरीक्षण करने पहुंचे बालाघाट-सिवनी सांसद डॉ बिसेन ने चर्चा के दौरान बताया कि सिवनी के रेलवे स्टेशन को छिंदवाड़ा से बेहतर व मॉडल के रूप में बनाने पर जोर दिया जा रहा है। सिवनी के रेलवे स्टेशन में यात्रियों की सुविधाओं के लिए व्यवस्थित तीन प्लेटफार्म बनाए जाएंगे। स्टेशन में चार पटरियां रहेगी। पुराने रेलवे स्टेशन भवन को डिस्मेंटल कर यहां मालगाड़ी खड़ी होंगी।

स्टेशन में प्रवेश के लिए दो प्रवेश द्वार –

रेलवे स्टेशन में 600 मीटर लंबे प्लेटफार्म में प्रवेश के लिए दो प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं। कटंगी रोड व नागपुर रोड में ये प्रवेश द्वार बनाए जाएंगे। कटंगी रोड व नागपुर रोड से यात्री अपनी सुविधा के अनुसार रेलवे स्टेशन पहुंच सकेंगे। स्टेशन में यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए काम कराए जा रहे हैं। सांसद ने बताया कि जिलेवासियों को जल्द से जल्द सुव्यवस्थित रेल सेवा उपलब्ध कराने के पूरे प्रयास किए जा रहे हैं।

मार्च 2020 तक खत्म करें काम –

निरीक्षण के दौरान सांसद डॉ बिसेन ने रेलवे ठेकेदार को सख्त लहजे में मार्च 2020 तक रेलवे स्टेशन बिल्डिंग काम काम खत्म करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि रेलवे की डेड लाइन के मुताबिक जून 2020 में रेल सेवा शुरू करने की समय सीमा निर्धारित की गई है। इसके विपरीत वे इस प्रयास में है कि मार्च 2020 तक ट्रेन सेवा भी शुरू हो जाए।

कब्जे हटाने दिए निर्देश –

सांसद डॉ बिसेन ने बताया कि रेलवे निर्माण के काम में रेलवे की जमीन पर हुए कब्जे रुकावट उत्पन्न कर रहे हैं। इसे देखते हुए कलेक्टर को जल्द से जल्द कब्जे हटाए जाने कहा गया है। बिजली पोल शिफ्टिंग के लिए भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.