SEONI NEWS : सिवनी जिला पंचायत के उपाध्यक्ष के खिलाफ ज्ञापन

0
120

सिवनी-आज दिनांक 29.06.2019 जिला पंचायत सिवनी में सामान्य सभा की बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक में मान0 उपाध्यक्ष जिला पंचायत सिवनी द्वारा जिला पंचायत के अधिकारी/कर्मचारियों को अपशब्द एवं अनर्गल बातें करने के कारण तथा कई उम्रदराज कर्मचारियों को सभा के समक्ष अपमानित किया जाने के कारण सामान्य सभा की बैठक में गहमा गहमी हुई क्योंकि एक दिन पूर्व सामान्य सभा की बैठक में सदन के समक्ष नीति के विरूध जिला पंचायत के नियमित एवं संविदा कर्मचारियों को सामूहिक रूप से कहा गया कि हमारी सरकार बन गई है अब सभी का स्थानान्तरण जिले से बाहर करवा दूंगा ।

उपाध्यक्ष द्वारा लगातार अधिकारी/कर्मचारियों को पूर्व की बैठकों में भी जिले से बाहर भेजने की बात कई बार कही गई है । जिसमें व्यथित होकर समस्त अधि0/कर्मचारी वर्ग जिसमें जिला पंचायत/डीआरडीए/संविदा अमले द्वारा ज्ञापन दिया गया जो कि सीईओ जिला पंचायत के माध्यम से अध्यक्ष को दिया गया ।

उपाध्यक्ष जिला पंचायत सिवनी के द्वारा शासन नियमेां के विरूध स्थानांतरण एवं संविदा अमले के नवीनीकरण के संबंध में प्रस्ताव पास करने हेतु बात लगातार कही जा रही है । जिसमें जिले के ही नहीं वरन समस्त ग्रामीण विकास विभाग के ग्राम पंचायत , जनपद पंचायत एवं जिला पंचायत के कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हैं ।

मान0 उपाध्यक्ष द्वारा जिला पंचायत की योजनाओं की जानकारी देने के उपरांत भी अनावश्यक रूप से लगातार परेशान किया जा रहा है । इनके द्वारा अपने कक्ष में बुलाकर अधिकारी/कर्मचारी को अपमानित भी किया जाता है । सभा की मर्यादा के विपरीत भी आचरण एवं व्यवहार किया जाता है । एवं कर्मचारियों को कार्यवाही करने की धमकी दी जाती है ।

यह भी पढ़े :  SEONI NEWS : महिला से बाइक सवार ने चैन लूटी

इनके कार्यकाल के पूर्व के समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी के खिलाप अनर्गल बातें एवं जांच करने की बात की जाती है । सीईओ जिला पंचायत का निंदा प्रस्ताव की भी बात कई बार कही जाती है । जबकि 7ः00 बजे शाम तक समस्त अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा समस्त जानकारी के साथ उपस्थित रहने के बाद भी आपत्ति ली जाती है ।

दिनांक 28.06.2019 को आयोजित सामान्य प्रशासन की बैठक में उपाध्यक्ष जिला पंचायत द्वारा प्रस्ताव रखा गया कि जिला पंचायत सिवनी में 3 वर्ष से अधिक अवधि में अधिकारी/कर्मचारी को मक्कार /कामचोर जैसे अपशब्दों का प्रयोग कर समस्त विभाग के उपस्थित अधिकारी एवं कर्मचारियों को अपमानित किया है ।

मान0उपाध्यक्ष जि0पं0 द्वारा सदन की बैठकों में बात -बात में संविदा कर्मचारियों की संविदा समाप्त करने या जिले से बाहर भेजने जैसे प्रस्ताव रखकर मानसिक दबाव बनाया जाता है । और अन्य तरीके से मानसिक रूप से प्रताडित किया जाता है । इसके साथ साथ बैठकों में मु0का0पा0 अधिकारी जि0प0 के उपर दबाव बनाये जाने हेतु बैठक होने उपरांत भी निंदा प्रस्ताव कार्यवाही विवरण में दबाव डालकर लिखने हेतु दबाव डाला जाता है ।

सामान्य सभा की बैठक में पूरे सदन के समक्ष यह कहा गया कि ’’ मैं सदन में सबसे पढा लिखा और समझदार व्यक्ति हॅू’’ । इसलिये मै सदन मै सबसे ज्यादा प्रश्न पूछता हॅॅू। जबकि सदन के अन्य सदस्यों द्वारा बताया गया कि बैठकों में उपाध्यक्ष और श्रीमति रैनवती मानेश्वर जिला पंचायत सदस्य के अलावा किसी और विषय की चर्चा नहीं की जाती है । पूरा सदन एवं जिले के समस्त विभाग इनके व्यवहारों से परेशान है । अन्य विभागों को बैठकों में बुलाया जाता है । लेकिन सदन में विकास मुददे को छोडकर अनर्गल बातें एवं टीका टिप्पणी कर सबका कीमती समय खराब किया जाता है । जो सदन की गरिमा के विपरीत है ।

यह भी पढ़े :  वैनगंगा नदी उफान पर । SEONI NEWS

इसके पूर्व में भी उपाध्यक्ष महोदय के व्यवहार के कारण अन्य जिला पंचायत सदस्य श्रीमति गोमती ठाकुर एवं श्रीमति चित्रलेखा नेतराम द्वारा सामान्य सभा की बैठक का बहिष्कार कर सदन से उठकर चली गयीं थीं ।

अध्यापक संवर्ग द्वारा भी इनके विरूध मानसिक प्रताडना एवं अनावश्यक रूप से दबाव बनाकर पैसे की मांग की शिकायत की गई थी जिसे कलेक्टर महोदय द्वारा समय सीमा में दर्ज की जाकर जांच कराने के निर्देश दिये थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here