khabar-satta-app
Home सिवनी सिवनी में नक्सली बनकर एक करोड़ की फ़ीरोती मागने वाला गिरफ़तार

सिवनी में नक्सली बनकर एक करोड़ की फ़ीरोती मागने वाला गिरफ़तार

सिवनी न्यूज़ : सिवनी जिले में फर्जी नक्सली बनकर नागपुर-जबलपुर हाईवे में फोरलेन निर्माण कार्य कर रही कंपनी से 1 करोड़ रूपए की फिरौती मांगने वाला आरोपी युवक को पुलिस ने धरदबोचा है। पुलिस युवक को खवासा-पीपरवानी रिड्डीटेक के पास से पकड़ा है।

आरोपी युवक के संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे ने 14 दिसम्बर को पुलिस कन्ट्रोल रूम में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपी युवक फर्जी नक्सली है और उसे पैसों की जरूरत थी इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया।

- Advertisement -

उन्होंने बताया कि आरोपी युवक के नक्सलियों से कोई तार जुड़े होने की बात भी अब तक सामने नही आई है। ब्रिज उड़ाने की दी थी धमकी एसएसपी श्री कमलेश खरपुसे ने बताया कि आरोपी युवक नीतेश पिता सुखदास परते 24 वर्ष बालाघाट जिले के तिरोड़ी थाना अंतर्गत पौनिया गांव का रहने वाला है।

आरोपी युवक ने 2 दिन पहले फोरलेन निर्माण कंपनी के कर्मचारी केशव तिवारी को एक बंद लिफाफे में 1 करोड़ रूपए की फिरौती मांगने वाला धमकी भरा पत्र दिया था। साथ में उसका मोबाईल नम्बर लेकर यह कहा था कि मुझे उक्त रकम कल सुबह 9 बजे मिल जानी चाहिए। मैं तुम्हे इसी नम्बर पर फोन करूंगा। आरोपी युवक ने यह धमकी भी दी थी कि यदि सुबह 9 बजे रूपए नही मिले तो निर्माणाधीन पुल व ब्रिज उड़ा दिया जायेगा।

- Advertisement -

टीम गठित कर पकड़ा:
फोरलेन निर्माण कंपनी के कर्मचारियों द्वारा कुरई थाने में मामला दर्ज कराने के बाद से जिले की पुलिस हरकत में आई,चूंकि मामला नक्सली धमकी से जुड़ा हुआ था इसलिए पुलिस ने इसे बेहद गंभीरता से लिया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपुसे ने वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा के बाद एसडीओपी बरघाट बीएस धुर्वे, कुरई थाना प्रभारी जीएस उईके और डूंडासिवनी थाना प्रभारी अमित विलास दाणी सहित 2 अलग-अलग टीम तैयार कर अज्ञात आरोपी की तलाश में जुट गई।

जंगल में घेराबंदी कर पकड़ा
फर्जी नक्सली बने आरोपी युवक ने दूसरे दिन फोरलेन निर्माण कंपनी के कर्मचारी केशव तिवारी के मोबाईल पर सुबह 10 बजे कॉल किया। और रूपए लेकर अलग-अलग स्थानों पर आने के लिये कहा,इस पर पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए अज्ञात आरोपी की जंगल के रास्ते में घेराबंदी किया और उसे पकड़ लिया।

- Advertisement -

आरोपी के पास से पुलिस ने 2 मोबाईल, 4 सिम कार्ड और एक बीएसएफ का आईडी कार्ड भी जप्त किया है। आरोपी युवक मोटरसाईकिल से अकेला ही फिरौती की रकम मांगने के लिये आया था। वह पेशे से मूलत:हैवी व्हीकल ड्रायवर है जबकि परिवार कृषि कार्य करता है।

बीएसएफ में होना बताया
पूछताछ में आरोपी युवक नीतेश परते ने बताया कि वह बालाघाट जिले के तिरोड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम पौनिया का रहने वाला है, पूछताछ में आरोपी ने स्वयं को पूर्व में बीएसएफ की 101 बटालियन दिल्ली में आरक्षक (ड्राईवर) के पद पर होना बताया। साथ ही संदिग्ध आचरण के चलते उसे बीएसएफ द्वारा बर्खास्त किये जाने की बात भी बताई है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपी बीएसएफ में पदस्थ नही था वह गुमराह कर है। आरोपी के पास से अन्य दस्तावेज भी बरामद की गई है, जिसकी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है। आरोपी से सिवनी पुलिस के अलावा बालाघाट और छिंदवाड़ा पुलिस द्वारा अलग-अलग स्तर पर पूछताछ की जा रही है।

यह रहे कार्यवाही में शामिल
उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कुरई जीएस उईके,थाना प्रभारी डूंडासिवनी अमित दाणी,उप निरीक्षक गौरव चाटे, सउनि पीएल देशमुख, सउनि एसआर पाल, संजीव मिश्रा, प्रआर.योगेश राजपूत, प्रआर.देवेन्द्र जायसवाल, प्रआर. रामकिशोर विश्वकर्मा, आर.सुंदरश्याम तिवारी, आर. अभिराज ठाकुर,आर. परवेज खान, आर.अमर उईके, आर. कमलेश राहंगडाले, आर.ओमकार परतेती, आर.महेन्द्र परतेती, आर.सूरज भलावी, आर.अजय बघेल का विशेष योगदान रहा। जिन्हें पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरूस्कार देने की घोषणा की गई है

- Advertisement -

Leave a Reply

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
792FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

मायावती ने कहा-सपा को हराने के लिए बीजेपी को देंगे वोट, प्रियंका बोलीं-इसके बाद भी कुछ बाकी है?

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव से पहले बसपा के 7 विधायक बगावत करके सपा में चले गए। पार्टी में सेंधमारी से नाराज...

खुलासा: तौसीफ के मामा के इशारे पर हासिल किया था हथियार, हत्या में परिजन भी हो सकते शामिल

सोहना: निकिता तोमर हत्याकांड के बाद जहां आरोपी तौसीफ के परिवाार के राजनैतिक कनेक्शन सामने आ रहेे थे वहीं अब आरोपी तौसीफ के रिश्तेदारों के क्रिमिनल...

PoK में पाकिस्तानी सीक्रेट एजेंट ने की कश्मीरी युवाओं के अपहरण की कोशिश, जमकर हुई धुनाई

पेशावरः पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में पाकिस्तान के सीक्रेट एजेंट द्वारा कश्मीरी युवाओं के अपहरण का मामला सामने आने पर हंगामा मच गया ।...

केशुभाई पटेल के निधन पर PM मोदी ने जताया शोक, बोले- पूर्व सीएम ने हमेशा किया मार्गदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल के निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए गुुरुवार को कहा कि उनका जीवन...

मोदी सरकार पर भड़के पवार, बोले- केंद्र की नीतियों ने प्याज का स्वाद कर दिया कड़वा

पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने प्याज के आयात-निर्यात की नीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)...