रिसॉर्ट तक पहुंचा तेंदुआ, फैली दहशत

0
94

खवासा । पेंच नेशनल पार्क के टुरिया गेट से कुछ दूरी पर स्थित तथास्तु रिसॉर्ट में गत शाम उस वक्त दहशत फैल गई जब कर्मचारियों ने तेंदुए को यहां देखा। जंगल से नजदीक होने के कारण खेतों से होते हुए कई बार वन्य प्राणी भटकते हुए रिसॉर्ट के करीब पहुंच जाते हैं। सोमवार शाम कर्मचारियों ने रिसॉर्ट के पास तेंदुए को भटकते देखा।

कर्मचारियों की मौजूदगी से फुर्तीला तेंदुआ रिसॉर्ट के सामने स्थित एक बड़े नाले के पाइप में छिपकर दुबक गया। सूचना पर पेंच पार्क का अमला मौके पर पहुंचा और तेंदुए को सुरक्षित जंगल भेजने की कोशिश की गई लेकिन तेंदुआ देर रात तक नाले के पाइप में ही दुबका रहा। पार्क के डिप्टी डायरेक्टर एमवी सिरसैया ने बताया कि मौके पर वन अमला तेंदुए की निगरानी कर रहा है ताकि वह किसी पर हमला ना कर सके। पेंच आफिस से रेस्क्यू वाहन और ंिपजरा भी मौके पर भेजा जा रहा है, जरूरत पड़ने पर तेंदुए को पिंजरे में कैद कर जंगल छोड़ा जा सके।

टाइगर का मूवमेंट, गश्ती दल कर रहा निगरानी-सोमवार शाम खवासा से पचधार के बीच बाघ का मूवमेंट भी दिखाई दिया। हाईवे क्रास कर सड़क के बाघ दूसरी ओर निकले तो वाहन चालक हैरान रह गए। सूचना मिलते ही पेंच का गश्ती दल निगरानी में जुट गया है। खवासा व उसके आसपास बाघ के मूवमेंट को देखते हुए गश्ती बढ़ा दी गई है। वहीं ग्रामीणों को भी सतर्क रहने की समझाइश दी जा रही है।

यह भी पढ़े :  पटाखों की खुदरा बिक्री लाइसेंस हेतु 7 अक्टूबर तक करना होगा आवेदन | SEONI NEWS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.