दशहरा जुलूस होगी कैमरों से निगरानी

0
50

सिवनी- दशहरा पर्व पर जलूस के दौरान सिवनी नगर में जलूस के मार्ग शुक्रवारी चौक नेहरू रोड होते हुए गिरजाकुण्ड , नगर पालिका तिराहा, छिंदवाड़ा चौक , बस स्टैंड और दशहरा मैदान उर्दू स्कूल आदि व्यस्त मार्गों में कल दोपहर 03 बजे से मोटरसाइकिल एवं चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे । टी.आई .कोतवाली के द्वारा जुलूस मार्ग में खुलने वाले रास्तों पर पीडब्ल्यूडी की मदद से बांस बल्ली के ड्रॉप गेट लगवाए गए हैं जिन पर पुलिस कर्मचारी भी तैनात किए जाएंगे जो वाहनों को जुलूस मार्ग में आने से रोक देंगे, नागरिकों से अपील है कि वह जुलूस के मार्ग में अपने वाहन न डाले एवं व्यवस्था में सहयोग करें ।

पुलिस अधीक्षक सिवनी श्री विवेक राज सिंह के द्वारा टी.आई. कोतवाली को नशा करके जुलूस में शामिल होने वाले और नशा कर मोटरसाइकिल चलाने वाले तत्वों पर नजर रख कर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं जिसके पालन में जुलूस में वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जा कर ऐसे तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी । शहर में पहली बार सीसीटीवी सर्विलेंस से लैस दो वाहनों को जुलूस और महत्वपूर्ण चौराहों पर लगाया जा रहा है,

इन वाहनों में लगे हुए चारों दिशाओं के. की जाकर लाइव पुलिस प्रशासन देखेगा । डी.जे. लगाने वाले साउंड सर्विस संचालकों और आयोजकों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी ।

उल्लेखनीय है कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचरण संहिता लागू है जिसके पालन में जुलूस में किसी प्रकार के अस्त्र-शस्त्र लेकर चलने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

सभी वर्गों और समुदायों से दशहरा पर्व को शांतिपूर्वक मनाए जाने की अपील की गई है।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.