24 घंटे के अंदर डबल मर्डर का खुलासा, बाप ही निकला बेटी का हत्‍यारा, पत्‍नी को भी मार डाला

0
184

 प्रेमिका की जाल में फंसकर आनंद ने की पत्‍नी-बेटी की हत्‍या 

प्रखंड के ग्राम पंचायत झापा के दानगुरी (नीमा) के चर्चित डबल मर्डर का खुलासा महज 24 घंटे में हो गया. यह चौपारण पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है. पुलिस ने अंगीरा की हत्या में प्रयोग किये गये कुदाल को भी बरामद कर लिया है. अंगीरा की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति आनंद दांगी ने ही की है.  जबकि डेढ़ वर्षीय बच्ची को उसके पिता आनंद ने जिंदा कुएं में डाल दिया था. इस बात का खुलासा गिरफ्तार अंगीरा दांगी के पति आनंद दांगी ने पुलिस के समक्ष शनिवार को किया. 

पुलिस हिरासत में आनंद दांगी

पुलिस हिरासत में आनंद दांगी

क्या है घटना के पीछे का रहष्य 

आनंद की फुफेरी बहन की शादी गया जिले के बतासी गांव में धीरज दांगी के साथ हुई है. धीरज की एक भगनी चौवाही गांव की है. जो एक विशेष समारोह में धीरज के घर बतासी आयी हुई थी. जहां अंगीरा के पति आनंद का नैनाचार उस लड़की के साथ हुआ था. दोनों एक दूसरे के मोबाईल से जुड़ गये. दोनों ने कई बार एक दूसरे के साथ शारीरिक सबंध भी बनाये. दोनों के बीच शादी की बात चल रही थी. इसी बीच लड़की को भनक लग गयी कि आनंद शादी सुदा ही नहीं बल्कि बाल बच्चेदार है. 
जानकारी के बाद दोनों के बीच तकरार बढ़ गयी. आनंद ने बताया कि फिर समझौता हुआ कि पहले अपनी पत्नी एवं बच्ची को छोड़ो या मार डालो उसके बाद तुम से शादी करूंगी. आनंद के लिए पत्नी को छोड़ना मुश्किल था. उसके बाद उसने पत्नी एवं बच्ची को अपने जीवन से हटाने का निर्णय लिया. 

यह भी पढ़े :  सिवनी कलेक्टर ने की जापानी के काम की प्रशंसा

नाटकीय ढंग से दिया घटना को अंजाम

आनंद वर्तमान में गाड़ी में खलासी का काम करता है. वह डेढ़ माह पहले छठ पूजा के अवसर पर घर आया था. उसके बाद से गाड़ी में चल गया था. छठ में ही अंगीरा को मारने की योजना थी. पर जुगाड़ नहीं बैठ पाया था. उसके बाद आनंद गाड़ी में चला गया. 

मोबाइल से खुला घटना का भेद 

आनंद ने बताया कि गुरुवार को वह गाड़ी चौपारण के पेट्रोल पंप पर लगाकर रात करीब 8 बजे घर के लिए चला. ऐसा आनंद ने अंगीरा को फोन से बता रखा था कि मैं घर देर रात तक आऊंगा. और तुम्हें जहां रात में बुलायेंगे, घर में बिना किसी को बताए आ जाना. किसी को बतायी या मेरे बुलावे पर रात में नहीं आई तो मैं तेरे नाम से कुएं में छलांग लगाकर जान दे दूंगा. 

आनंद के मुताबिक उसके घर से कुछ ही दूरी पर एक बंद मुर्गी फॉर्म है. जहां आनंद करीबन 10 बजे जाकर बैठ गया और अंगीरा के आने का बाट जोहने लगा. इसी बीच आनंद ने 21 बार अंगीरा के मोबाइल पर बात की. जब घर के सभी परिवार सो गये. उसके बाद अंगीरा घर वालों को बिना बताये पतिदेव की आज्ञा पालन करते हुए मुर्गी फॉर्म पहुंच गयी. रात के करीबन 12 बजे दोनों पति-पत्नी के बीच शारीरिक संबंध भी बनाये गये. 

यह भी पढ़े :  जप्त हुई साढ़े 3 क्विंटल सुपारी | SEONI NEWS

करीबन डेढ़ घंटे तक पति, पत्नी एवं बच्ची साथ रहे. बच्ची सोई हुई थी. उसके बाद आनंद ने अंगीरा को बेटी को लेकर घर जाने को कहा. अंगीरा मुर्गी फॉर्म से कुछ ही दूर बढ़ी थी कि आनंद ने पीछे से उसके माथे पर कुदार से वार कर दिया. अंगीरा ने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया. उसके बाद बच्ची को कुछ ही दूरी पर कुएं में फेंककर आनंद रात में ही फरार हो गया. 

वह रातभर बेढना चौक पर भटकता रहा और शुक्रवार को सुबह सिंघरांवा चला गया और अपना मोबाइल बंद कर दिया. आनंद जब शनिवार को घर पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

आनंद की प्रेमिका से होगी पूछताछ

डीएसपी मनीष कुमार, पुलिस निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह एवं थाना प्रभारी सुदामा कुमार दास ने कहा कि आनंद की प्रेमिका से भी पुलिस पूछताछ करेंगी. डीएसपी ने कहा कि चौपारण पुलिस की ये बड़ी उपलब्धि है.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here