धूमधाम से मनाया गया काल भैरव का जन्मोत्सव

0
89

आदेगांव. द्वितीय काशी के नाम से प्रसिद्ध भगवान श्री कालभैरव की नगरी आदेगांव में शुक्रवार को भैरव अष्टमी के अवसर पर भगवान कालभैरव का जन्मोत्सव श्रद्धा व धूमधाम से मनाया गया। गढी प्राचीर में स्थित श्रीकालभैरवनाथ स्वामी के प्रकटोत्सव पर्व पर नगर सहित अन्य जिलों के हजारों दर्शनार्थियों ने भगवानश्री के दर्शन कर पुण्य लाभ संचित किया। जन्मोत्सव का कार्यक्रम गुरुवार की रात्रि 12 बजे से ही आरंभ हो गया था। ग्राम में गढी प्राचीर में मंदिर के अंदर विराजमान भगवान श्रीकालभैरव की पूजन अर्चन के उपरांत भक्तजनों ने केक काटकर जन्मोत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सुबह मंदिर के पुजारी राधे साहू एवं साथियों ने मंदिर में विराजमान भगवानश्री के जन्मोत्सव पर्व पर शुक्रवार को गढी प्राचीर मे विराजमान भगवान श्रीकालभैरव नाथ स्वामी, श्रीगणेश भगवान, श्रीबटुकभैरव नाथ स्वामी, श्रीदूधिया भैरव नाथ स्वामी, शेषनाग महाराज व भगवान शिव के परिवार का जलाभिषेक दुग्धाभिषेक पंचामृत अभिषेक करने के उपरांत सभी प्रतिमाओ का आकर्षक श्रृंगार किया गया। दोपहर मे नगर मे भगवान श्री कालभैरव नाथ स्वामी जी की शोभायात्रा निकाली जाएगी। तदोपरांत मंदिर परिसर मे भगवान श्री को महाप्रसाद का भोग अर्पण कर श्रृद्धालुओ मे वितरण का कार्य दिन भर चलेगा।

दोपहर भगवानश्री को ग्रामवासियों ने भंडारा भोग का अर्पण कर श्रद्धालुओं में वितरण का कार्य आरंभ किया। इसी बीच कल दिनभर हवन पूजन के कार्यक्रम के साथ-साथ यूजिकल ग्रुप के साथियों द्वारा भजन संगीत कार्यक्रम की दोपहर दो बजे से रात्रि लगभग आठ बजे तक लगातार प्रस्तुति दी गई। संध्याकालीन महाआरती के उपरांत विभिन्न भजन मंडलियों ने भी देर रात्रि तक इस पावन परिसर में भव्य कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

यह भी पढ़े :  सद्भाव ने किया सेमीफाईनल में प्रवेश- कल होंगे चार मुकाबले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.