… बस स्टेंड के कायाकल्प को लेकर बस ऑपरेटर में नाराजगी

जिला प्रशासन बस ऑपरेटरों के साथ बैठक कर निर्णय लें

सिवनी। नगर मुख्यालय स्थित प्रायवेट एवं सरकारी बस स्टेंड के जीर्णोद्धार को लेकर 20 लाख रूपए की राशि से कायाकल्प किये जाने को लेकर जिला प्रशासन ने निर्णय लिया वह स्वागत योग्य है लेकिन जिला बस ऐसोसिएशन से चर्चा किये बिना वाहनों के संचालन को लेकर जो निर्णय लिया गया है वह ऐसोसिएशन को मान्य नही है जिसको लेकर बस ऐसोसिएशन के संचालकों ने कहा है कि इस संबंध में जिला प्रशासन एवं बस ऑपरेटरों के बीच बैठक कर निर्णय लिया जाता तो वह जनहित में होता।

ऐसोसिएशन का कहना है कि बस स्टेंड का कायाकल्प को लेकर शीर्ष के अधिकारियों द्वारा उक्त निर्णय लिया गया है कि नागपुर,छिंदवाडा मार्ग की ओर जाने वाली बसों को प्रायवेट बस स्टेंड से चलायाजायेगा एवं मण्डला, नरसिंहपुर,जबलपुर,बालाघाट वाह्या बरघाट लालबर्रा वाहनों को राज्य परिवहन के बस स्टेंड से चलाया जायेगा। यह व्यवस्था किसी भी दृष्टि से अनुकूल नही है क्योंकि मण्डला रोड पर इतनी बसों का संचालन है जितनी छिंदवाडा,नागपुर मार्गो पर नही चल रही है।

- Advertisement -

गौरतलब है कि मण्डला रोड पर प्रतिदिन 100 से 150 बसों का संचालन होता है जिनमें धनौरा,उगली,बरघाट,नैनपुर, बैगरवानी,केवलारी सहित अन्य छोटे छोटे मार्गो पर वाहनों का संचालन है ऐसी स्थिति में सिर्फ मण्डला रोड के वाहनों के लिये राज्य परिवहन के दोनो बस स्टेंड भी कम पडेंगे ट्राफिक की समस्या पर हम शीर्ष अधिकारियों के साथ है ऐसा ऐसोसिएशन का कहना है किंतु बस स्टेंड के मामले में बस ऑपरेटर ऐसोसिएशन एवं शीर्ष अधिकारी बैठक कर नीतिगत निर्णय लें ताकि बस ऑपरेटरों एवं ट्राफिक की समस्या पर हल हो सके। अचानक बस स्टेंड ईधर से उधर किये जाने पर बस ऐसोसिएशन ने आपत्ति व्यक्त की है।

यह भी पढ़े :  सिवनी कलेक्टर ने धारा 144 के तहत प्रतिबंधात्मक आदेश किए जारी

ज्ञातव्य है कि बस स्टेंड में आने वाले यात्रियों को समुचित व्यवस्था मिल सके जिससे हर यात्री को हर बस में वह सुविधा मिल सके जिसकी वह अपेक्षा करता है इससे समस्त बस संचालकों को तो लाभ होगा ही इसके साथ साथ जिले का नाम भी रोशन होगा लेकिन बसों के संचालन को लेकर ऐसोसिएशन के सदस्यों से प्रशासन चर्चा करता है तो निश्चित ही यात्रियों एवं यातायात के पक्ष में अवश्य ही कोई हल निकलेगा। उक्त मांग को लेकर तेजबलि सिंह, पवन दिवाकर, संजीव कुमार जैन, चन्द्रभान ठाकुर, मनीष ठाकुर, रमानसिंग सनोडिया,संजय नगपुरे, निलेश साहू, लतीफ खान, मोहरिश डहेरिया सहित अनेक ऑपरेटरों ने मांग की है कि प्रशासन बस ऑपरेटरों की बैठक बुलाकर ही यहां पर बस स्टेंड के कायाकल्प का काम करें।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

10,743FansLike
7,044FollowersFollow
569FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

UP News : महिलाओं के खिलाफ अपराध पर योगी सरकार का बड़ा फैसला, अब मिलेगी ऐसी सजा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ अपराध की घटनाओं को अंजाम देने वालों पर सीएम योगी (CM...
यह भी पढ़े :  सिवनी भाजपा ने PM मोदी के जन्मदिवस पर आयोजन किया रक्तदान शिविर

Punjab: डेराबस्सी में दुकान की छत गिरी, 4 की मौत

Punjab: डेराबस्सी में दुकान की छत गिरी, 4 की मौत डेरा बस्सी: डेरा बस्सी की पुरानी अनाज मंडी में आज एक बड़ा हादसा...

MP उपचुनाव : कोरोना संक्रमित भी करेंगे मतदान, EC ने तय की नई व्यवस्था

उपचुनाव में कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे वोट, EC ने तय की नई व्यवस्था भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कोरोना संक्रमित भी मतदान कर...

Bollywood Drug News: सिमोन खंभाटा से NCB की पूछताछ जारी, समन के बावजूद नहीं पहुंची रकुल

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जु़ड़े ड्रग्स केस में बॉलीवुड के कई फिल्मी सितारे घिर गए हैं।...

कृषि बिल पर बोले कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर- निजी स्वार्थ के लिए किसानों को गुमराह कर रही कांग्रेस

नई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व निष्प्रभावी हो गया है, यह कृषि को नहीं समझता है...
x