Home » धर्म » Vastu Shastra: करियर में वृद्धि चाहते हैं, तो अपने कार्यालय मेज पर रखें ये चीजें – Daily Life Vastu Tips

Vastu Shastra: करियर में वृद्धि चाहते हैं, तो अपने कार्यालय मेज पर रखें ये चीजें – Daily Life Vastu Tips

By Anshul Sahu

Published on:

Follow Us
Vastu-Tips

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Daily Life Vastu Tips: व्यक्ति अपने व्यवसाय में उन्नति के लिए कठिन परिश्रम करता है। यदि आप अपने कार्यालय में इन वास्तु नियमों का पालन करें, तो यह आपके कार्यक्षेत्र में सकारात्मक ऊर्जा का निर्माण करेगा। साथ ही आपका व्यापार नई ऊंचाइयों को छूने में सफल होगा।

वास्तुशास्त्र हिंदू परंपरा में से एक प्राचीन विज्ञान है। व्यापार के लिए कुछ वास्तुशास्त्र टिप्स का अनुप्रयोग करके आप अपने व्यवसाय को नए उच्चतम स्तर तक पहुँचा सकते हैं. वास्तुशास्त्र में एक ऐसी वस्तु का वर्णन है जिसे ऑफिस के मेज पर रखने से व्यापार में प्रगति होती है।

मेज पर रखें यह पौधा

वास्तुशास्त्र के अनुसार, ऑफिस के मेज पर बंबू पौधा रखना बहुत शुभ माना जाता है। इसके रखने से गुड लक्क आता है। इसके साथ ही आपके आसपास का माहौल शांत और सकारात्मक बना रहेगा। माना जाता है कि बंबू पौधे को रखने से जीवन में सौभाग्य और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

मेज पर रखें क्रिस्टल

आपने अपने ऑफिस डेस्क पर क्रिस्टल बॉल रखने के फायदे देखे होंगे। वास्तुशास्त्र के अनुसार, क्रिस्टल से बनी चीजें रखना बहुत ही लाभप्रद होता है। यह वातावरण में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करता है और रुके हुए कामों को चलने में मदद करता है।

गोल्डन सिक्कों से भरे जहाज को रखने से आती है करियर में ग्रोथ

आपकी करियर में वृद्धि आने के लिए वास्तुशास्त्र का महत्वपूर्ण साधन हैं गोल्डन सिक्कों से भरे जहाज। यह माना जाता है कि बिजनेस बढ़ाने के लिए इसे ऑफिस डेस्क पर रखना चाहिए। वास्तुशास्त्र के अनुसार, करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए आप अपने मेज पर फूलों की बोटल या पानी की बोतल भी रख सकते हैं।

इन मुद्दों पर विचार करें

अशुद्ध स्थान पर धनलक्ष्मी नहीं आती है, जिससे आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, अपने कार्यालय में सफाई को खास ध्यान दें। आपके कार्यस्थल में आपकी बैठने की जगह वही होनी चाहिए जहाँ पर्याप्त प्रकाश प्रवेश करता है। यह आपके स्वास्थ्य और करियर दोनों के लिए लाभदायक होगा।

Leave a Comment