Homeमध्य प्रदेशविदिशा: इस्लाम नगर का फूटा डेम, 6 गांवों की फसल में तबाही;...

विदिशा: इस्लाम नगर का फूटा डेम, 6 गांवों की फसल में तबाही; फसल पूरी तरह बरबाद

Vidisha: Damaged in Islam Nagar, destruction of crops in 6 villages; crop was completely destroyed

- Advertisement -

विदिशा: जिले के लटेरी ब्लाक अंतर्गत आने वाले इस्लाम नगर में बना डेम सोमवार को सुबह भारी बारिश के चलते फूट गया, इससे निचले इलाकों के 6-7 गांवों की फसलें बर्बाद हो गई हैं।

आसपास के ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है। बांध के फूटने से कोई जनहानि नहीं हुुई है।

- Advertisement -

जिले में 24 घंटे में 140,2 मिमी वर्षा दर्ज की गई। लटेरी ब्लाक में 205 मिमी वर्षा दर्ज की गई भारी बारिश के चलते जन जीवन प्रभावित हो गया है। तालाब और डेम भर चुके हैं।

हालात यह है कि कई क्षेत्रो के गांव पानी की चपेट में आ गये हैं। दो दिन से हो रही भारी बारिश के लटेरी ब्लाक के अंतर्गत आने वाले इस्लाम नगर में दो वर्ष पूर्व बना डेम फूट गया।

- Advertisement -

डेम के फूटने के बाद 6-7 गांव डेम की चपेट में आ गये। सूचना मिलने पर तहसीलदार और जनपद लटेरी सीईओ अजय वर्मा ने ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर जो गांव प्रभावित हुए थे उन ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है, जहां उनके खाने-पीने और रूकने की व्यवस्था की गई हैं।

जनपद सीईओ अजय वर्मा ने बताया कि बांध वन विभाग का था अधिक बारिश के चलते अत्यधिक मात्रा में पानी भरने के कारण बांध फूट गया है। इससे खेतों की फसलें बह गईं और कुछ सामान बहने की जानकारी मिली है। पानी कम होने के बाद पता चल पाएगा कि कितना नुकसान हुआ है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group