Home मध्य प्रदेश MP विधानसभा में वास्तुदोष? दांगी की असमय मौत BJP-CONGRESS की बढ़ी चिंता, अनुष्ठान की उठी मांग

MP विधानसभा में वास्तुदोष? दांगी की असमय मौत BJP-CONGRESS की बढ़ी चिंता, अनुष्ठान की उठी मांग

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा में वास्तु दोष का मुद्दा काफी समय से गरमाया हुआ है. ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी की असमय मौत के बाद एक बार फिर ‘मनहूस विधानसभा भवन’ की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. सत्तारूढ़ बीजेपी समेत कांग्रेस के नेताओं ने वास्तुदोष ठीक करने की मांग की है. प्रदेश कांग्रेस नेता चंद्रप्रभाष शेखर ने श्रद्धांजलि सभा में कहा कि वास्तु दोष को दूर कराने की कोशिश करनी चाहिए.

कांग्रेस नेता चंद्रप्रभाष शेखर ने वास्तु दोष को दूर करने की मांग करते हुए कहा कि विधानसभा की एक सीट लगातार खाली रहती है, इसीलिए वास्तु दोष निराकरण होना चाहिए. वहीं बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि भारतीय धार्मिक परंपराओं में अगर निराकरण है तो ये जरूर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पहले भी वास्तु निराकरण किए गए हैं, फिर करने में हर्ज नहीं है. आपको बता दें कि रायगढ़ जिले के ब्यावरा विधायक गोवर्धन दांगी का आज सुबह दिल्ली के मेंदाता हॉस्पिटल में निधन हो गया. उनके निधन से ब्यावरा विधानसभा सीट खाली हो गई है. इस निधन के बाद नेताओं ने फिर वास्तु दोष पर चर्चा शुरू कर दी है.

- Advertisement -

विख्यात वास्तुकार चार्ल्स कोरिया ने बनाया था भवन
मध्य प्रदेश विधानसभा भवन को विख्यात वास्तुकार चार्ल्स कोरिया ने बनाया था. दिग्विजय सरकार के कार्यकाल में करीब छह साल में बना यह भवन 12 करोड़ रुपए में बनना था, लेकिन देरी की वजह से इसकी लागत 72 करोड़ रुपए पर पहुंच गई थी. इस भवन को उत्कृष्ट वास्तु के लिए विख्यात आगा खां अवॉर्ड भी मिल चुका है.  इसका उद्घाटन 1996 में तत्कालीन राष्ट्रपति भोपाल के मूल निवासी डॉ. शंकरदयाल शर्मा ने किया था.

वहीं आगर मालवा से बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल के निधन के बाद भी विधानसभा में वास्तु दोष होने का मुद्दा उठा था. विधायकों की असमय मौत पर बीजेपी नेता गोपाल भार्गव द्वारा सवाल उठाया गया था. उन्होंने बीते 15 साल में 32 मौतों का जिक्र किया था.

- Advertisement -

अतीत की घटनाएं और मौजूदा सदस्यों के साथ हो रहे हादसों का क्या वाकई में वास्तुदोष के साथ कोई कनेक्शन है या फिर ये महज अंधविश्वास है. हक़ीक़त जो भी हो फिलहाल नेताओं की ओर से मांग यही उठ रही है कि अगर हादसों के पीछे वजह वास्तु दोष है तो फिर किसी बड़ी दुर्घटना से पहले इसे दूर किया जाए.

यह भी पढ़े :  Morena Collector: Bharat Yadav बने मुरैना कलेक्टर, SP की कमान मिली रघुवंश भदोरिया को
- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

12,573FansLike
7,044FollowersFollow
781FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास

Google Chrome का नया अपडेट, जानिए गूगल क्रोम के नए अपडेट में क्या है ख़ास- हमारे google क्रोम...
यह भी पढ़े :  सेल्फी प्वाइंट फूलबाग पर विद्यार्थियाें ने किया याेगा

TANDAV : अली अब्बास जफर और अन्य को Bombay High Court ने अग्रिम जमानत दी