MP उपचुनाव : टिकट मामला कांग्रेस में बगावत पर BJP ने ली चुटकी, कहा- ‘बुरे दिन’ में नहीं मिल रहे ‘अच्छे’ लोग

रायसेन: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासत जोरों पर है. जब से कांग्रेस ने 15 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है, तब से पार्टी में घमासान छिड़ा है. इसी पर बीजेपी लगातार चुटकी ले रही है. मंगलवार को पूर्व मंत्री और रायसेन जिले की सांची विधानसभा उप चुनाव के प्रभारी रामपाल सिंह ने कांग्रेस के टिकट वितरण पर जमकर निशाना साधा.

बीजेपी नेता रामपाल सिंह ने कंग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में उपचुनावों में कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी होते ही सिर फुटव्वल हो रहा है. कांग्रेस के बुरे दिन चल रहे हैं. वो अपने विधायकों को तो बचा नहीं पाई और अब जो टिकट दे रही है उनमें भी लड़ाई हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कार्यालय मेरे बंगले के बंगल में है टिकट को लेकर वहां घमासान है. टिकट के लिए कांग्रेस को अच्छे लोग नहीं मिल रहे हैं.

- Advertisement -

आपको बता दें कि कांग्रेस ने शुक्रवार को 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. मध्य प्रदेश की दिमनी विधानसभा सीट से रविंद्र सिंह तोमर, अंबाह सीट से सत्य प्रकाश,गोहद सीट से मेवाराम जाटव, ग्वालियर से सुनील शर्मा, डबरा से सुरेश राजे, करैरा सीट से प्रागी लाल जाटव, भांडेर से फूल सिंह बरैया, बमोरी से कहैन्या लाल, अशोक नगर से आशा दोहरे, अनुपपूर से विश्वनाथ, सांची से मदन लाल चौधरी, आगर से विपिन वानखेड़े,  हाटपिपलिया से राजवीर सिंह बघेल, नेपानगर से राम किश्न, सांवेर से प्रेमचंद गुड्डू को टिकट दिया था.

टिकट बंटवारे के बाद कांग्रेस में छिड़ी बगावत
कांग्रेस में टिकट वितरण के बाद बगावत के सुर तेज होने लगे हैं.  कांग्रेस में आए बीजेपी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष गोपाल कौल ने अशोक नगर सीट से टिकट ना मिलने पर कहा था कि मेरा वकील कमजोर था, इसलिए मुझे कांग्रेस से टिकट नहीं मिला. कांग्रेस ने आशा दोहरे के वकील की बात मानी, इसलिए उन्हें मैदान में उतार दिया गया. उन्होंने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि राजनीति में वकालत तो चलती है,बिना वकील के कांग्रेस में टिकट नहीं मिलता.

- Advertisement -

गौरतलब है कि करैरा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के विरोध में नारे लगाए  थे औऱ प्रागीलाल जाटव का पुतला दहन किया था इसी के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मांग की थी कि अगर करैरा उपचुनाव में टिकट नहीं बदला तो भारी संख्या में कार्यकर्ता कमलनाथ को इस्तीफा भेजेंगे.

प्रागीलाल जाटव हाल ही में बीएसपी का साथ छोड़ कांग्रेस के साथ आए हैं. वे तीन बार बीएसपी से चुनाव लड़े,  दो बार दूसरे नम्बर रहे और एक बार 2018 में तीसरे नम्बर पर आए थे.  अभी तक उन्होंने किसी भी चुनाव में जीत हासिल नहीं की है.

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

10,738FansLike
7,044FollowersFollow
517FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

ड्रग्स चैट में Deepika Padukone का नाम, हो सकती है पूछताछ, Twitter पर Trend हो रहा #boycottBollywoodDruggies

मुंबई | एंटरटेनमेंट- बॉलीवुड डेस्क | डग्स चैट मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। बता दें, दीपिका पादुकोण (Deepika...

सिवनी में बढ़ते कोरोना के कहर के बीच 22 सितम्बर से व्यापारिक प्रतिष्ठान रहेंगे बंद

सिवनी, मध्यप्रदेश : नगर के व्यापारियों द्वारा मंगलवार 22 सितंबर से 3 दिन के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखने का निर्णय कोरोनावायरस महामारी के...

सिवनी कोरोना न्यूज़ : आज 44 नए मरीज मिलें, Seoni में कोरोना के 258 एक्टिव केस

सिवनी : मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ के.सी. मेशराम द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि 44 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। जिसमें...

सिवनी : सोशल मीडिया को लेकर जारी प्रतिबंधात्मक आदेश अभी रहेगा लागू

सिवनी, मध्यप्रदेश : सिवनी कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी डॉ राहुल हरिदास फटिंग द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर सोशल मीडिया साइड में भ्रामक जानकारियों, अपवाह...

मध्य प्रदेश : MP POLICE और अन्य विभागों में होंगी भर्तियां, CM शिवराज का ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश में पुलिस सहित कई विभागों में भर्तियां जल्द की जाएंगी. इस बात का ऐलान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुवासरा...
x