Friday, May 27, 2022
Homeमध्य प्रदेशमप्र के दतिया में कालेज में छात्राओं के हिजाब पर हंगामा,...

मप्र के दतिया में कालेज में छात्राओं के हिजाब पर हंगामा, प्राचार्य ने टांग दिया नोटिस

Uproar over hijab of girl students in Datia, MP, principal hangs notice

- Advertisement -

दतिया। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के दतिया (Datia) में कालेज परिसर में लगे छात्रवृति शिविर में बीते दिन सोमवार को दोपहर के समय एक हंगामा हुआ, कॉलेज परिसर में हुए हंगामे की मुख्य वजह हिजाब पहने दो छात्राएं वहां बन गईं।

हिजाब पहनकर जब कॉलेज परिसर में दो छात्राएं पहुंची तो उसके बाद विहिप, बजरंग दल, दुर्गा-वाहनी के कार्यकर्ता भी कॉलेज परिसर पहुँच गए और कालेज परिसर में पहुंचकर हिजाब पहनकर आई छात्राओं पर आपत्ति जताई। 

- Advertisement -

विहिप, बजरंग दल, दुर्गा-वाहनी के कार्यकर्ताओं ने जब कॉलेज परिसर में नारे लगाना शुरू किया तब यह मामला कॉलेज प्रबंधन के संज्ञान में भी आया, कॉलेज परिसर के मामला संज्ञान में आने के बाद कालेज प्रबंधन भी तुरंत ही हरकत में आया.

कॉलेज परिसर में चल रहे विरोध को देखते हुए कॉलेज के प्राचार्य डी.आर. राहुल ने हिजाब (HIJAB) आदि पहनकर कालेज नहीं आने और सामान्य कपड़ों में ही कालेज में आने के लिए कॉलेज परिसर में नोटिस चस्पा किया। हालांकि प्रबंधन ने लड़कियों के बारे में कोई जानकारी होने से भी इनकार किया है

- Advertisement -

समाचार लिखे जाने तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दतिया के उस कॉलेज में दो दिनों के लिए छात्रवृत्ति शिविर का आयोजन हुआ था, इस शिविर में बड़ी भारी संख्या में छात्र छात्राए पहुंच रहे हैं। बीते दिन 14 फरवरी पर वैलेंटाइन डे का विरोध कर रहे बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने दो छात्राओं को हिजाब में देखा और विरोध के साथ हंगामा शुरू हो गया।

यह भी पढ़े :  मध्यप्रदेश में अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, 15 से 18 जून के बीच दस्तक देगा मानसून, इन जिलों में लगातार बढ़ रहा तापमान - MP WEATHER

दतिया: हिजाब मामला प्राचार्य के संज्ञान में लाया गया।

प्राचार्य के संज्ञान में यह मामला आने के बाद प्राचार्य ने कालेज परिसर में नोटिस चस्पा करवाया, चस्पा कराये गये नॉटिक में साफ़ लिखा गया है कि “प्रवेश लेने वाले छात्र किसी विशेष समुदाय के नहीं होने चाहिए या हिजाब आदि किसी अन्य पोशाक में प्रवेश नहीं करना चाहिए। शिक्षा के मंदिर में सभ्य और सभ्य पोशाक में प्रवेश करें”

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular