Tuesday, April 23, 2024
Homeमध्य प्रदेशनेपाल के प्रधानमंत्री उज्जैन में महाकाल के दर्शन किए , धोती पहनकर...

नेपाल के प्रधानमंत्री उज्जैन में महाकाल के दर्शन किए , धोती पहनकर गर्भगृह में पूजा की, रुद्राक्ष की माला भेंट की

Nepal PM Kamal Dahal Prachanda In Ujjain: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड (Kamal Dahal Prachanda) अब भारत में दौड़ रहे हैं। उन्होंने आज उज्जैन में भगवान महाकाल के गर्भगृह का दर्शन करने के लिए पहुंचे। वहां पहुंचकर, नेपाल के प्रधानमंत्री “पुष्प कमल दहल प्रचंड” ने गर्भगृह में बाबा महाकाल का प्रभावशाली दर्शन किया और आरती में भी शामिल होने का अवसर प्राप्त किया। इस दौरान, उन्होंने नेपाल से लाई रुद्राक्ष की माला को भगवान महाकाल को भेंट की।

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल शुक्रवार को दोपहर में उज्जैन के विख्यात महाकाल मंदिर पहुंचे। वहां उन्होंने गर्भगृह में पहुंचकर बाबा महाकाल का जल और दूध से स्नान किया और पूजा आरती की। महाकाल मंदिर के मुख्य पुजारी घनश्याम गुरु ने नेपाल के प्रधानमंत्री की पूजा और आराधना कराई।

महाकाल मंदिर समिति के नियमों के अनुसार, प्रधानमंत्री ने धोती और शोला पहने हुए थे। इस दौरान, राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी उपस्थित रहे।  नेपाल के प्रधानमंत्री, ने एक सौ रुद्राक्ष की माला लाए और उसे बाबा महाकाल को समर्पित किया। उसके साथ ही, उन्होंने ₹51000 की नकद राशि भी समर्पित की।

भारत और नेपाल के रिश्तों में एक बार फिर से मिठास आ गई है। नेपाली प्रधानमंत्री के भारतीय दौरे से दोनों देशों के बीच चल रहे लंबे समय का तनाव कम हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने प्रचंड से मिलकर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर द्विपक्षीय वार्ता की है। साथ ही, रेल, सुरक्षा, सड़क और ऊर्जा क्षेत्रों में दोनों देशों ने मिलकर कई महत्वपूर्ण समझौते किए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News