Tuesday, August 9, 2022
Homeमध्य प्रदेशपोस्‍टमार्टम हाउस में शव बदला, अंतिम संस्कार की तैयारी के बीच से...

पोस्‍टमार्टम हाउस में शव बदला, अंतिम संस्कार की तैयारी के बीच से वापस लाए

- Advertisement -

भिंड जिला अस्पताल के पोस्‍टमार्टम हाउस से शव बदलने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है।

भिंड। अस्पतालों में बच्चे बदलने की घटनाएं तो आपने सुनी होंगी, लेकिन भिंड जिला अस्पताल के पोस्‍टमार्टम हाउस से शव बदलने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां 19 साल के मृतक के बदले 36 साल के युवक का शव परिजनों को सौंप दिया गया।

- Advertisement -

परिजन शव को नदी में प्रवाहित करने भी जा रहे थे। इस बीच रास्ते में मिली परिवार की कुछ महिलाओं ने शव को दिखाने के लिए कहा, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। इसके बाद परिजन पीएम हाउस पहुंचे और 19 साल के युवक का शव लेकर गए। गनीमत रही कि इस बीच 36 साल के युवक का शव पीएम हाउस में ही था। वहीं सिविल सर्जन ने मामले की जांच की बात कही है।

अटेर रोड बंबा किनारा निवासी विशंभर (36) पुत्र फूलचंद्र कुशवाह ने मंगलवार शाम करीब 4 बजे घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। विशंभर के शव को पीएम के लिए डेड हाउस में रखवा दिया गया। मंगलवार को ही शाम करीब 7 बजे देहात थाना क्षेत्र के नालीपुरा गांव निवासी पवन (19) पुत्र सोकीराम कुशवाह ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पवन का शव भी पीएम के लिए डेड हाउस में रखा गया था। बुधवार सुबह डॉक्टरों ने शवों का पीएम किया। पीएम के बाद कर्मचारियों ने शव को कफन में बांध दिया और टैग लगा दिए।

- Advertisement -

टैग लगाने के दौरान ही कर्मचारियों से गलती हुई। पवन के शव पर विशंभर का और विशंभर के शव पर पवन का टैग लगा दिया। पीएम हाउस से पवन नाम का टैग लगा शव परिजन को दे दिया गया। परिजन शव को लेकर नदी में प्रवाहित करने के लिए रवाना हो गए। पवन के रिश्तेदार सुरेंद्र कुशवाह का कहना है वे लोग शव लेकर अटेर रोड रेलवे क्रॉसिंग के पास पहंुचे थे कि सामने से रिश्तेदार महिलाएं आ गईं।

महिलाओं ने कहा पवन का चेहरा तो दिखा दो। चेहरा दिखाने के लिए कफन खोला तो शव पवन के बजाए विशंभर का था। इसके बाद परिजन शव को दोबारा लेकर जिला अस्पताल आए। यहां विशंभर के परिजन शव ले जाने की तैयारी में थे, जब उन्हें बताया गया कि शव बदल गया है तो उन्होंने विशंभर का टैग लगे शव के कफन को खोला। उसमें पवन का शव था। इसके बाद परिजन सही शव लेकर रवाना हुए।

- Advertisement -

बुधवार को हुए थे पांच पीएम

बुधवार को पीएम हाउस में 5 शवों का पीएम हुआ। पवन और विशंभर के अलावा परा के पास मिट्टी का टीला धंसकने से मृत सत्यवीर सिंह, मंगलवार को ऊमरी मेंफांसी लगाकर मृत रूबी पत्नी सोनवीर शाक्य और मंगलवार को रात में नयागांव-सगरा के पास ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से मृत हरि प्रसाद (54) निवासी टियाराम पुरा जिला जालौन उत्तरप्रदेश के शव का पीएम हुआ था।

इनका कहना है

शव बदले हैं तो यह गंभीर बात है। पूरे मामले की जांच कराएंगे। शव बदलने में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. अजीत प्रसाद मिश्रा, सिविल सर्जन, जिला अस्पताल भिंड

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

WhatsApp Join WhatsApp Group