Home » मध्य प्रदेश » यहां पढ़िए 29 मई 2023 की मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें, केवल एक क्लिक पर – MP NEWS

यहां पढ़िए 29 मई 2023 की मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें, केवल एक क्लिक पर – MP NEWS

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
MP NEWS 29 May 2023
यहां पढ़िए 29 मई 2023 की मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें, केवल एक क्लिक पर – MP NEWS

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Madhya Pradesh News Update: यहां पढ़िए 29 मई 2023 की मध्य प्रदेश की सभी बड़ी खबरें, केवल एक क्लिक पर – MP NEWS . मध्य प्रदेश के 52 जिलों के घटनाक्रम व राजनीति हलचल से जुड़ी सभी खबरें यहाँ पढ़ सकते है।

इंदौर: MP: इंदौर में मुस्लिम लड़की के साथ खाना खाने गए हिंदू युवक को भीड़ ने पीटा; वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। मुस्लिम लड़की के साथ लंच करने गए एक हिंदू युवक की पिटाई कर दी गई है. युवक को बचाने आए लोगों को भी चाकू मार दिया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

Indore से लाखों रुपए की नकली सिगरेट का जखीरा जब्त, कॉपीराइट एक्ट के तहत अपराध दर्ज

इंदौर (मध्य प्रदेश) : क्राइम ब्रांच की टीम ने हीरा नगर इलाके में नकली सिगरेट बेचते एक शख्स को पकड़ा है. वह उन्हें इंटरनेशनल ब्रांड बताकर बेच रहा था। आरोपियों के पास से करीब तीन लाख रुपये कीमत की ‘विदेशी’ सिगरेट बरामद की गई है.

पुलिस ने कहा कि उन्होंने स्वस्थ नगर के हेमंत नरवरिया को गिरफ्तार किया और उसके पास से सिगरेट का जखीरा जब्त किया।

बालाघाट: वीडियो में जुआ खेलते दिखे जनपद पंचायत के कर्मचारी, निलंबित

Balaghat News: वारसिवनी जनपद पंचायत के तीन कर्मचारियों का जुआ खेलते नजर आने का एक वीडियो रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बालाघाट के जिला कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने संज्ञान लिया और वीडियो में देखे गए सभी तीन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है।

सलकनपुर में देवी लोक बनेगा 200 करोड़ रुपये की लागत से – कलेक्टर प्रवीण सिंह

सीहोर (मध्य प्रदेश) : जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने रविवार को कहा कि सलकनपुर के विजयासन देवी मंदिर में देवी लोक को उज्जैन में बने महाकाल लोक के समान विकसित किया जायेगा. इसे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विजन के अनुरूप विकसित किया जाएगा।

देवी लोक 200 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जाएगा, जो देवी के सभी नौ रूपों को प्रदर्शित करेगा। सभी 64 योगिनियों और हिंदू धार्मिक ग्रंथों में वर्णित उनके अस्तित्व के पीछे की कहानियों को भी रखा जाएगा।

Deendayal Disabled Rehabilitation Scheme (DDRS): एमपी के 52 जिलों में खुलेंगे दिव्यांगों के लिए स्पेशल स्कूल और काउंसलिंग सेंटर, नई भर्ती होगी

Deendayal Disabled Rehabilitation Scheme (DDRS): भारत सरकार की दीनदयाल दिव्यांग पुनर्वास योजना (Deendayal Disabled Rehabilitation Scheme) जिसे DDRS के नाम से भी जाना जाता है. दीनदयाल दिव्यांग पुनर्वास योजना (Deendayal Disabled Rehabilitation Scheme) के तहत मध्य प्रदेश के सभी 52 जिलों में दिव्यांगों लोगों और बच्चों के लिए स्पेशल स्कूल (Special School) और काउंसलिंग सेंटर (Counselling Center) खोले जाएंगे।

एमपी प्रोजेक्ट चीता: चीता प्रोटेक्शन फोर्स और चीतों की सुरक्षा, संरक्षण, संवर्धन लिए केंद्र सरकार का मिलेगा हर संभव सहयोग

केंद्रीय वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री भूपेंद्र यादव ने कहा है कि चीता परियोजना अंतर्गत चीता संरक्षण एवं प्रबंधन में संलग्न अधिकारी और कर्मचारियों को नामीबिया/ दक्षिण अफ्रीका अध्ययन प्रवास के लिए चयनित कर भेजा जाएगा।

केंद्र सरकार द्वारा चीतों की सुरक्षा, संरक्षण, संवर्धन और प्रस्तावित चीता प्रोटेक्शन फोर्स के लिए केंद्र सरकार की ओर से वित्तीय संसाधन सहित हर संभव सहयोग दिया जाएगा।

MP Patwari Result 2023: मध्य प्रदेश पटवारी रिजल्ट को लेकर सामने आया नया UPDATE

MP Patwari Result 2023: मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (MPPEB) ने 26 अप्रैल, 2023 को पटवारी परीक्षाओं का सफलतापूर्वक समापन कर दिया है। अब मध्यप्रदेश पटवारी परीक्षा (MP Patwari Bharti 2023) के लिए उपस्थित होने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवार परिणाम और कटऑफ अंक जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

नई नवेली दुल्हने भी ले पाएंगी लाडली बहना योजना का लाभ, सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा

Ladli Behna Yojana: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने एक कार्यक्रम में बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि नवविवाहित बेटियों को भी मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में पात्रतानुसार लाभान्वित करने आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

इसके लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए जा रहे हैं। राज्य सरकार ने बेटियों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएँ संचालित की हैं। बेटियाँ हमारे लिए वरदान हैं, कोई बोझ नहीं हैं। एक समय था जब बेटियों के प्रति दृष्टिकोण अपेक्षाकृत कम सकारात्मक था।

MP PAT 2023: एमपी प्री एग्रीकल्चर टेस्ट Online Application शुरू, 09 जून तक कर पाएँगे आवेदन – Pre Agriculture Test 2023

MP PAT 2023 आवेदन फॉर्म 26 मई 2023 को जारी किया गया है। (MP Pre Agriculture Test) मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एक राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा है। विभिन्न व्यावसायिक स्नातक कृषि और बागवानी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook