Wednesday, September 28, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP WEATHER: मप्र के इन 10 जिलों में घनघोर बारिश के साथ...

MP WEATHER: मप्र के इन 10 जिलों में घनघोर बारिश के साथ इन 6 जिलों में मूसलाधार बारिश का अपडेट

MP WEATHER: Update of torrential rains in these 6 districts with heavy rain in these 10 districts of MP

- Advertisement -

MP WEATHER UPDATE: मौसम विज्ञान विभाग (Madhya Pradesh Weather) ने एक नया अपडेट जारी किया है, मौसम विभाग द्वारा जारी नए अपडेट के अनुसार मध्य प्रदेश के 6 जिलों में मूसलाधार बारिश की चिंता के साथ ही 10 जिलों में घनघोर वर्षा की चेतावनी जारी की गयी है, मौसम विभाग ने आज जो मध्यप्रदेश के लिए मौसम का बुलेटिन एवं मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है उसके अनुसार आगामी 18 अगस्त से वर्षा में कमी नजर आएगी, मध्यप्रदेश में हाल फिलहाल के हालत की बात करें तो पूरे प्सरदेश में लगभग हर नदी नाले ओवरफ्लो हो रहे हैं, बड़े बड़े बांधो के गेट लगातार ही खोले जा रहे है और अभी इन दिनों में हल्की वर्षा भी जलभराव का कारण बन रही है। 

MP WEATHER FORECAST: इन जिलों में बाढ़ और जलभराव का खतरा

मध्यप्रदेश के मौसम केंद्र भोपाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के 6 जिले में मूसलाधार बारिश के आसार बने हुए है, इन 6 जिलों में राजगढ, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर मालवा एवं मंदसौर शामिल है और मौसम विभाग ने इन सभी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने सावधान रहने की अपील की है, सभी यात्राएं स्थगित करने के लिए कहा है। 

MP WEATHER: प्रदेश के इन 10 जिलों में घनघोर बारिश

- Advertisement -

मध्यप्रदेश मौसम केंद्र भोपाल से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के 10 जिलों में घनघोर बारिश के आसार बने हुए है, इन 10 जिलों में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, उज्जैन एवं रायसेन शामिल है और इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है यानी मौसम खराब होने की स्थिति में सभी कार्यक्रम एवं यात्राएं स्थगित कर दी जाए। 

चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में बज्रपात का खतरा

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के चंबल एवं ग्वालियर संभागों के जिलों में तथा उज्जैन, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, मंदसौर एवं राजगढ के जिलों में बज्रपात होने का खतरा है। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- कहां कितनी बरसात हुई

- Advertisement -

पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, शहडोल, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानों पर रीवा संभाग के जिलों में अनेक स्थानो पर वर्षा दर्ज की गई।

सबसे अधिक वर्षा धुंधडका क्षेत्र में 19 सेंटीमीटर, शमशाबाद, नरसिंहगढ 18, जैसीनगर, गैरतगंज, रायसेन 17, बेगमगंज 16, सीहोर, राहतगढ 15, नटेरन, पचमढी, बडौद, विदिशा, पिपरिया 14 खिलचीपुर जावरा, बाडी, भोपाल सिटी, नवीबाग, घंसौर, सुवासरा, चाचोड़ा, बरेली, अशोकनगर, कोलार 13, डोलरिया, बैरागढ़, बुधनी, पचोर, गौहरगंज, पिपलोदा, एवं श्यामपुर क्षेत्र में 12 सेंटीमीटर दर्ज की गई। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group