Thursday, December 1, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP Weather : मंगलवार से पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में...

MP Weather : मंगलवार से पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मौसम में होगा बड़ा बदलाव, तापमान में आएगी भारी गिरावट, इन जिलों में बढ़ेगी सर्दी, जानें IMD पूर्वानुमान

MP Weather: There will be a big change in the weather due to western disturbance from Tuesday, there will be a huge drop in temperature, winter will increase in these districts, learn IMD forecast

- Advertisement -

MP Weather : मध्य प्रदेश में लगातार ही घर दिन मौसम (MP Weather) में कुछ ना कुछ बदलाव महसूस हो ही रहे है। आने वाले शुक्रवार यानी 18 नवंबर को पश्चिमी विक्षोभ (Weatern Disturbance) पूरी तरह से सक्रिय होगाम पश्जिचिमी विभोक्ष के सक्रीय होने से इसका सीधा असर मध्यप्रदेश पर पड़ेगा।

मध्यप्रदेश के अनेकों जिलों में ठण्ड, सर्दी ठिठुरन (cold) की शुरुवात हो जाएगी। आने वाले मंगलवार यानी 22 नवंबर से प्रदेश के कई क्षेत्रों में हलकी बारिश (drizzle) भी देखने को मिलेगी। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार समय के साथ-साथ ठंड में और अधिक बढ़त महसूस होने लगेगी.

- Advertisement -

मध्यप्रदेश में हाल फिलहाल ही तापमान में लगातार ही गिरावट हो रही है। मध्यप्रदेश के कई जिलों में हाल में ही बारिश की खबर भी सामने आई थी इन जिलोने में जहाँ जहाँ बारिश हुई है वहां पर तापमान अत्यधिक तेजी से डाउन हो रहा है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान को ध्यान में रखा जाए तो आने वाले 10 दिनों तक देश पहाड़ों पर बर्फबारी नहीं होगी। इस वजह से मध्यप्रदेश में राहत तो रहेगी ही लेकिन उत्तर दिशा की और से 20 नवंबर के बाद ठंडी हवा आने से मध्य भारत में एक बार फिर से मौसम में बड़ा बदलाव नजर आएगा।

- Advertisement -

मौसम विभाग से प्राप्त अपडेट के अनुसार न्यूनतम तापमान लगभग 3 से 4 डिग्री की गिरावट होनी संभव है जबकि अधिकतम तापमान की बात करें तो इसमें आंशिक रूप से गिरावट की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग ने इसके साथ ही यह भी जानकारी दी है कि 22 नवंबर से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम शुष्क (Cold) होने की संभावना अत्यधिक है।

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में ठण्ड की बात करें तो यहाँ ठण्ड ज्यादा है, मंगलवार को मध्यप्रदेश के उमरिया जिले में न्यूनतम तापमान 9.8 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। इसके साथ ही प्रदेश के छिंदवाड़ा और खजुराहो जिले में भी लगातार ही तापमान में गिरावट जारी है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments