Homeमध्य प्रदेशMP WEATHER: फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन जिलों में...

MP WEATHER: फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, इन जिलों में गरज-चमक के साथ तेज बारिश के आसार

MP WEATHER: The weather is going to change again, there is a possibility of heavy rain with thunder and lightning in these districts

- Advertisement -

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम (Weather) का मिजाज एक बार फिर बदलने वाला है। एक बार फिर नए चक्रवात के बनने से प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश के संकेत है।

मध्य प्रदेश में रविवार को रीवा, पन्ना और सतना समेत बुंदेलखंड और बघेलखंड के कई जिलों में अच्छी बारिश के आसार हैं। वही 3 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

- Advertisement -

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले 24 घंटे में पूर्वी मध्यप्रदेश में एक नए चक्रवात के एक्टिव होने के आसार है, जिसके प्रभाव से जबलपुर सहित संभाग के जिलों में मध्यम से लेकर झमाझम बारिश की संभावना है।

रविवार को तेज बारिश होने की संभावना है। वहीं 29 अगस्त को नया चक्रवातीय घेरा बन रहा है, जिससे बंगाल की खाड़ी से नमी आएगी और ग्वालियर में बादल छाएंगे। 30 से 31 अगस्त को हल्की बारिश होगी और सितंबर में नया कम दवाब का क्षेत्र बनने पर वर्षा की संभावना रहेगी।

- Advertisement -

मप्र मौसम विभाग के अनुसार, रविवार से एक बार फिर पूर्वी मध्यप्रदेश यानी महाकौशल के जबलपुर से लेकर बुंदेलखंड और बघेलखंड में झमाझम बारिश हो सकती है।

रविवार को रीवा, पन्ना और सतना में भारी बारिश और शहडोल, भोपाल, नर्मदापुरम, चंबल, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट, सागर, छतरपुर, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वही इंदौर और उज्जैन संभागों में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी के साथ हवाओं की रफ्तार 40 से लेकर 50 किमी प्रतिघंटा रह सकती है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group