Tuesday, January 25, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP Weather Alert: सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में 48 घंटो बाद से होगा...

MP Weather Alert: सम्पूर्ण मध्य प्रदेश में 48 घंटो बाद से होगा शीतलहर का प्रकोप, 16 दिसंबर से पड़ेगी कड़ाके की ठंड

MP Weather Alert: After 48 hours there will be cold wave in entire Madhya Pradesh, it will be cold from December 16

- Advertisement -

MP Weather Alert भोपाल । उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं ने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ठिठुरन बढ़ा दी है। इसी क्रम में रविवार को प्रदेश में सबसे कम 5.4 डिग्रीसेल्सियस तापमान ग्वालियर में दर्ज किया गया।

रविवार को दर्ज हुआ तापमान जो पचमड़ी से भी कम था, पचमड़ी में तापमान 7.4 डिग्री रहा। वहीं राजधानी में न्यूनतम तापमान 10.4 डिग्रीसे. रिकार्ड किया गया।

- Advertisement -

जो इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सोमवार को एक पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत के आसपास पहुंचने की संभावना है। इसके असर से वहां के पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। इस सिस्टम के आगे बढऩे पर 16 दिसंबर से कड़ाके की ठंड पडऩे की संभावना है।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर भारत में तापमान गिरने लगा हैं। वहां से आ रही सर्द हवाओं के कारण पूरे मप्र में ठंड बढ़ गई है। वर्तमान में एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान के आसपास बना हुआ है।

- Advertisement -

इस सिस्टम के सोमवार को उत्तर भारत के आसपास पहुंचने की संभावना है। इससे रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी हो सकती है। साथ ही 14-15 दिसंबर को उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी होने के आसार हैं।

इस सिस्टम के आगे बढऩे पर 16 दिसंबर से प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो सकता है। इस दौरान कहीं-कहीं शीतलहर भी चल सकती है।

- Advertisement -

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर ।
Khabarsatta की न्यूज़ फेसबुक पर पढने के लिए यहाँ क्लिक करें |
Twitter पर न्यूज़ के अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें।
Google News पर अपडेट पाने के लिए यहाँ क्लिक करें |
हमारे Telegram चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें |

Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

STAY CONNECTED

47,732FansLike
13,737FollowersFollow
1,145FollowersFollow

Most Popular