HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » मध्य प्रदेश » MP NEWS: सीहोर जिले के एक गांव में घुसा तेंदुआ, पुलिसकर्मी सहित 5 घायल; खरगोन में ग्रामीणों ने तेंदुए को मार डाला

MP NEWS: सीहोर जिले के एक गांव में घुसा तेंदुआ, पुलिसकर्मी सहित 5 घायल; खरगोन में ग्रामीणों ने तेंदुए को मार डाला

By Anshul Sahu

Published on:

Follow Us
Tendua-ki-hatya

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

सीहोर जिले के एक गांव में शुक्रवार को एक आक्रामक जानवर तेंदुआ घुस आया। तेंदुए के हमले में पुलिसकर्मी सहित 5 ग्रामीण घायल हो गए। इससे चिंतित होते हुए वन विभाग की एक टीम ने लोगों की सहायता से गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को अस्पताल पहुंचाया।

तेंदुए के घुसने की खबर मिलते ही, लोगों ने तत्परता से दरवाजे बंद कर अपने आप को अपने घरों में बंद कर लिया।

जानकारी के अनुसार, इछावर थाना क्षेत्र के ग्राम मोया पानी में सुबह ग्रामीण अपने काम में लगे थे, जब अचानक एक तेंदुआ गली में आ गया।

तेंदुआ को देखकर उनमें अफरा-तफरी मच गई। तेंदुआ ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इसके बाद, वन विभाग के डीएफओ एमएस डावर ने बताया कि तेंदुआ के बचाव के लिए टीम के साथ उनका सहयोग जुटा हुआ है।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश के खरगोन से भी एक खबर आ रही है खरगोन जिले की चिरिया वन रेंज में शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे स्थानीय ग्रामीणों ने एक तेंदुए को इतना पीता की उसकी मौत हो गयी. तेंदुए की मौत से पहले उस तेंदुए ने एक स्थानीय ग्रामीण युवक पर हमला किया था.

युवक पर हुए हमले के बाद से ही ग्रामीण आक्रोशित थे. आक्रोशित ग्रामीणों ने उस तेंदुए को घेरा और पत्थर, लाठी और डंडों से उस पर तबतक हमला करते रहे जब तक उसकी जान नही चले गयी. घटना झिरन्या थाना क्षेत्र के नान कोड़ी और चैनपुर के बीच जंगल की है।

DFO Prashant Kumar Singh का कहना है कि प्रारंभिक पड़ताल में ग्रामीणों द्वारा तेंदुए पर हमले की की बात सामने आई है। करीब 3 से चार साल के तेंदुए ने अचानक जंगल में ग्रामीण उमेश डावर पर हमला कर दिया था। मौके पर डॉग स्क्वायड को भी भेजा गया है।

तेंदुए का पोस्टमॉर्टम भी कराया जाएगा। इसके बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएंगे। इधर, ग्रामीण घायल ने भी तेंदुए के हमले की पुष्टि की है।

Leave a Comment