Wednesday, August 17, 2022
Homeमध्य प्रदेशMP News: इस जिले में बन रहा 1000 बेड वाला Covid अस्पताल,...

MP News: इस जिले में बन रहा 1000 बेड वाला Covid अस्पताल, जल्द ही होगा इलाज के लिए उपलब्ध

मंत्री ने बताया कि इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी. कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए दो दिन से कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी रात-दिन इस अस्पताल को जल्द से जल्द बनवाने में जुट गए हैं

- Advertisement -

सागरः मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों के चलते अब प्रदेश में कोविड के मरीजों का इलाज करने के लिए अस्थाई अस्पताल भी बनाए जा रहे हैं. सागर में जिले में भी तेजी से कोविड के मरीज बढ़ रहे हैं. इसी बीच सागर जिले के बीना में 1000 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है ताकि मरीजो को इलाज जल्द से जल्द मिल सके. 

अस्पताल 15 दिन में हो जाएगा बनकर तैयार

सागर जिले के बीना तहसील में बनी बीना रिफाइनरी से 500 मीटर की दूरी पर एक अस्थाई कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है. प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री ने भूपेंद्र सिंह ने मौके पर पहुंचकर मुआयना करते हुए बताया कि जल्द ही यह अस्पताल 15 दिन में बनकर तैयार हो जाएगा. मंत्री ने बताया कि इस अस्पताल में पानी, बिजली, एप्रोच रोड से लेकर भोजन तक की पूरी सुविधाएं रहेगी. ताकि इसके अलावा मरीजों को अच्छा इलाज उपलब्ध कराने के लिए डॉक्टरों की टीम 24 घंटे यहां तैनात रहेगी. 

पास लगे रिफाइनरी प्लांट से मिलेगी ऑक्सीजन 

- Advertisement -

दरअसल, इस अस्पताल को बीना रिफाइनरी के पास इसलिए बनाया जा रहा है, ताकि इस प्लांट से अस्थाई कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की सप्लायी जल्द से जल्द की जा सके. मंत्री ने बताया कि इस अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी. कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए दो दिन से कलेक्टर सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी रात-दिन इस अस्पताल को जल्द से जल्द बनवाने में जुट गए हैं. युद्ध स्तर पर चल रहे इस काम की पूरी देखरेख मंत्री भूपेंद्र सिंह कर रहे हैं. 

हर बेड पर रहेगी ऑक्सीजन 

इस अस्पताल के सभी 1000 बेड पर ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था बीना रिफाइनरी के माध्यम से होगी. 15 दिन के अंदर यह अस्पताल बनकर तैयार हो जाएगा और यहां मरीजों को भर्ती करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. स्थानीय प्रशासन ने बताया कि मरीजों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इसका भी प्रबंध किया जा रहा है. 

सागर जिले में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मरीज 

- Advertisement -

बता दें कि मध्य प्रदेश के सागर जिले में भी कोरोना के मरीज तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. आज जिले में 242 से ज्यादा मरीज मिले हैं. इसके अलवा जिले में अब तक 8945 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. जिले के सभी अस्पतालों में बेड पूरी तर से भरे हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि हर दिन जिले में 1200 से ज्यादा लोगों के सेंपल लिए जा रहे हैं. जिनमें से हर दिन 200 के लगभग लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है. ऐसे में बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए अब बीना में एक अस्थाई अस्पताल बनाया जा रहा है. ताकि मरीजों को जल्द से जल्द इलाज पहुंचाया जाए. 

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group