Thursday, December 1, 2022
Homeमध्य प्रदेशएमपी: 17 साल से लापता है लड़का, सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश...

एमपी: 17 साल से लापता है लड़का, सुप्रीम कोर्ट ने मध्य प्रदेश सरकार को SIT गठित करने का निर्देश दिया

MP: Boy missing for 17 years, Supreme Court directs Madhya Pradesh government to set up SIT

- Advertisement -

भोपाल (मध्य प्रदेश): सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को मध्य प्रदेश सरकार को याचिकाकर्ता के लापता बेटे के मामले की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का निर्देश दिया।

न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी और सीटी रविकुमार की पीठ ने हाल ही में दिए एक आदेश में मध्य प्रदेश सरकार को एक एसआईटी बनाने का निर्देश दिया है।

- Advertisement -

“हम राज्य सरकार को एक एसआईटी गठित करने का निर्देश देते हैं और आगे की जांच इस अदालत के आदेश के अनुपालन में एसआईटी को सौंपी जाएगी और स्थिति रिपोर्ट अब राज्य सरकार द्वारा गठित एसआईटी द्वारा एक इंस्पेक्टर की अध्यक्षता में इस अदालत को प्रस्तुत की जाएगी। “अदालत ने कहा।

याचिकाकर्ता का बेटा लगभग 17 साल से लापता है और जिस तरह से प्रतिवादी अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है, उसकी हम सराहना नहीं करते हैं।

- Advertisement -

शीर्ष अदालत ने कहा, “पिछली स्थिति रिपोर्ट जो अवलोकन के लिए रखी गई है, वह भी कागजी अनुपालन की है, जो दर्शाती है कि पड़ोसी गांवों में तलाशी वारंट जारी किया गया है, लेकिन कुछ भी सामने नहीं आया है।”

इसने आगे कहा: “जाहिर है, इस नाबालिग बेटे का 17 साल से अधिक समय से पता नहीं चलने के कारण कुछ भी सामने नहीं आएगा। आस-पास के गांवों में उसकी उपलब्धता का सवाल ही नहीं उठता।”

- Advertisement -

याचिकाकर्ता अट्टू ने शिकायत के साथ शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था जिसमें कहा गया था कि उनके नाबालिग बेटे का पता नहीं चल रहा था और एक समय था जब उन्हें (उनके बेटे को) 18 जनवरी, 2005 की प्राथमिकी में आरोपी बनाया गया था, आईपीसी की धारा 506, 294, 354 के तहत अपराध के लिए दर्ज किया गया था।

याचिकाकर्ता ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के समक्ष बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका भी दायर की थी, जिसे मई 2020 में खारिज कर दिया गया था, जिसके बाद उसने उच्च न्यायालय के आदेश को उच्चतम न्यायालय में चुनौती दी थी।

अदालत ने कहा, “न्यायालय द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बाद, राज्य सरकार सुनवाई की प्रत्येक तारीख पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल कर रही है, लेकिन हमें लगता है कि एक कागजी अनुपालन है और कुछ भी सकारात्मक नहीं आ रहा है,” अदालत ने कहा।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments