Home » मध्य प्रदेश » भोपाल के गौतम नगर में रेस्तरां में भीषण आग: आजू बाजू स्थित जिम और अन्य दुकानें भी खाक

भोपाल के गौतम नगर में रेस्तरां में भीषण आग: आजू बाजू स्थित जिम और अन्य दुकानें भी खाक

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Bhopal-Fire

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

भोपाल के गौतम नगर मार्केट स्थित दुकानों में बुधवार तड़के भीषण आग लग गई। सुबह 3:45 बजे एक रेस्तरां में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग बगल की तीन दुकानों में फैल गई।

घटना में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और भीषण आग पर काबू पाने में करीब चार घंटे लग गए।

गौतम नगर पुलिस के मुताबिक चेतक ब्रिज के पास स्थित गौतम नगर मार्केट में बुधवार सुबह आग लग गई. ग्राउंड फ्लोर पर जहां आग लगी, वहां एक किराने की दुकान, एक रेस्तरां और एक जिम था। जांच अधिकारियों के अनुसार, रेस्तरां में लगभग 3:45 बजे शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप आग लग गई। आग अंततः जिम और किराने की दुकान तक भी फैल गई। बिल्डिंग की पहली मंजिल पर एक फ्लैट था, जिसमें पांच सदस्यों का एक परिवार रहता था.

गौतम नगर पुलिस ने कहा कि पांच में से तीन सदस्यों को आसानी से निकाल लिया गया, जबकि परिवार की दो महिलाएं फंस गईं। सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे और समय रहते दोनों फंसी महिलाओं को भी बचा लिया। सौभाग्य से, घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

10 लाख रुपये का सामान जलकर खाक : दुकान मालिक

प्रफुल्ल गोयल नाम के किराना स्टोर संचालक ने फ्री प्रेस को बताया कि आग में पूरी दुकान जलकर खाक हो गई, जिससे उन्हें लगभग 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ। शाहनवाज नाम के एक फायरफाइटर ने कहा कि आग बुझाने में लगभग 3.5 घंटे लग गए और छह फायर टेंडर आग बुझाने के काम में शामिल हुए।

फायर टेंडर के सायरन की गूंज से इलाके में दहशत का माहौल: पुलिस

गौतम नगर पुलिस स्टेशन के जांच अधिकारियों ने कहा कि घटनास्थल के आसपास रहने वाले सभी लोग, जो अपने घरों के अंदर सो रहे थे, फायर टेंडर के सायरन की आवाज सुनकर घबरा गए और बड़ी संख्या में घटनास्थल पर इकट्ठा हो गए।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment