इंदौर: हादसे की शिकार मासूम की आंखें दान की गई, जाते जाते भी रोशनी दे गई

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

इंदौर में एक स्कूल बस की ट्रक से भिड़ंत में पांच बच्चों की मौत हो गई है. हादसे में कई और बच्चे घायल हैं, जिनमें कुछ की हालत गंभीर है. इस दर्दनाक सड़क हादसे में एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आ रही है.

हादसे की शिकार हुई कृतिका नाम की स्टूडेंट के परिजनों ने एक साहस भरा फैसला लिया है. कृतिका के परिजनों ने बेटी की आंखें और स्किन डोनेट करने का फैसला लिया है. बेहद पीड़ादायक मौके पर परिजनों के इस फैसले के बारे में जो सुन रहा, वो दुआएं दे रहा. उनके इस फैसले के कोई जिंदगी रौशन होगी.

आपको बता दें कि इंदौर में शुक्रवार का दिन काफी दर्दनाक रहा. स्कूल से लौटने के दौरान स्कूल की बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत हो गई. भीषण हादसे में 5 स्कूली बच्चों की मौत हो गई. वहीं 8 बच्चों और कंडक्टर की हालत गंभीर है, उन्हें आईसीयू में भर्ती करवाया गया है.

शुक्रवार को हुई घटना ने पूरे मध्यप्रदेश को हिला दिया. लापरवाही के इस मामले में कई बच्चों की मौत हो गई. पुलिस के अनुसार स्टेयरिंग फेल होने की वजह से हादसा हुआ. हादसे में बस ड्राइवर राहुल, स्कूली बच्चों में हरप्रीत कौर कुमार, श्रुति लधियानी,स्वस्तिक पंड्या, कृति अग्रवाल के नाम सामने आए हैं. पुलिस के अनुसार बस भोपाल रोड से महू की तरफ आ रही थी. वहीं ट्रक महू से भोपाल की तरफ जा रहा था. अचानक बस पर से चालक का नियंत्रण हट गया और बस रेलिंग पर चढ़ी और ट्रक से टकरा गई.

सड़क हादसे में बस चालक की गलती है या बस की तकनीकी समस्या, ये तो पूरी जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. हादसे के बाद आस पास के लोगों घायल बच्चों को रेस्क्यू किया. आपको बता दें कि इस घटना में घायल बच्चों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बच्चों के माता-पिता व परिजन बॉम्बे अस्पताल पहुंचे तो वहां अफरातफरी मच गई. यहां पहुंचे परिजन स्कूल प्रशासन के खिलाफ गुस्सा प्रकट कर रहे हैं. वहीं खून की जरूरत वाले पोस्ट की वजह से बड़ी संख्या में लोग अस्पताल ब्लड डोनेशन के लिए पहुंच रहे हैं. अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने इंदौर के डीआईजी और आरटीओ को मामले की जांच के निर्देश दिए हैं और जल्द से जल्द रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है. इस दर्दनाक हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट कर संवेदना व्यक्त की. ट्वीट में सीएम शि‍वराज ने कहा कि इंदौर में हुई सड़क दुर्घटना में स्कूली बच्चों के निधन का समाचार हृदय विदारक है. मन अत्यधिक पीड़ा से भरा है. ईश्वर से मासूम बच्चों की आत्मा को अपने चरणों में स्थान देने की प्रार्थना करता हूं. विनम्र श्रद्धांजलि!. शिक्षामंत्री दीपक जोशी ने भी इस घटना पर शोक व्‍यक्‍त किया है.

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment