HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » मध्य प्रदेश » Gulawat Lotus Valley Indore: इंदौर की गुलावट लोटस वैली को विकसित किया जायेगा पर्यटन स्थल के रूप में

Gulawat Lotus Valley Indore: इंदौर की गुलावट लोटस वैली को विकसित किया जायेगा पर्यटन स्थल के रूप में

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Gulawat Lotus Valley Indore

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

इंदौर (मध्य प्रदेश) : लोटस वैली के नाम से मशहूर जिले के हातोद प्रखंड स्थित लाल कमल के लिए प्रसिद्ध गुलावट को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा. 

वहां पर्यटकों के लिए जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। इसके लिए विस्तृत कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

यह जानकारी सोमवार को कलेक्टर कार्यालय में समयबद्ध पत्रों (टीएल) के निस्तारण को लेकर हुई बैठक में दी गयी. बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर इलैयाराजा टी ने की। बैठक में अपर कलेक्टर अभय बेडेकर, अजयदेव शर्मा, सपना लोवंशी, आरएस मंडलोई सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे. 

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने अधिकारियों को गुलावट क्षेत्र को प्रमुख पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने का निर्देश दिया। इसके लिए सभी अधिकारी गुलावट क्षेत्र का भ्रमण कर कार्ययोजना तैयार कर प्रस्तुत करें। ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा (आरईएस) के अधिशासी अभियंता को समन्वित कार्ययोजना तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है। 

राज्य सरकार द्वारा दिये गये दिशा-निर्देशों के अनुसार जिले में आमजन की समस्याओं के समाधान के लिये 10 मई को विशेष अभियान चलाया जायेगा. अभियान 25 मई तक चलेगा। इस अभियान के तहत सीएम हेल्पलाइन के तहत पंजीकृत आम लोगों की समस्याओं से संबंधित आवेदनों का निराकरण किया जाएगा, जिसमें नामांतरण, संपत्ति का बंटवारा व सीमांकन आदि शामिल है। 

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों के विभागवार निस्तारण की समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि सीएम हेल्पलाइन के तहत दर्ज आवेदनों का जल्द से जल्द निराकरण किया जाए। सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि आवेदनों का निस्तारण आवेदक की संतुष्टि के अनुरूप हो। अधिकारी प्रयास करें कि उनका विभाग आवेदकों के निस्तारण में प्रदेश में अव्वल रहे। 

आग से संबंधित आपदा प्रबंधन की समीक्षा के लिए बैठक इसी सप्ताह

बैठक में आपदा प्रबंधन से जुड़े मुद्दों की भी समीक्षा की गई। कलेक्टर ने कहा कि किसी भी आपदा से निपटने के लिए उपलब्ध संसाधनों और आवश्यक संसाधनों को चिन्हित किया जा रहा है. इस अवसर पर बताया गया कि आगजनी आपदा से निपटने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा के लिए इसी सप्ताह बैठक आयोजित की जाएगी. 

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment