Sunday, February 5, 2023
Homeमध्य प्रदेशMP Vidhan Sabha में अविश्वास पर पूरी तरह टूट गया कांग्रेस का...

MP Vidhan Sabha में अविश्वास पर पूरी तरह टूट गया कांग्रेस का विश्वास, विधानसभा कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

MP Vidhan Sabha Winter Session: मध्य प्रदेश विधानसभा में शीतकालीन सत्र चल रहा है जिसके तीसरि दिन विधानसभा में गजब हंगामाँ हुआ. विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आधीरात तक बहस होती रही. पर कमलनाथ खुद गायब रहे

- Advertisement -

MP Assembly No-Confidence Motion : MP Vidhan Sabha में अविश्वास पर पूरी तरह टूट गया कांग्रेस का विश्वास, विधानसभा कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित – मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार के खिलाफ मध्यप्रदेश विधानसभा (MP VIDHAN SABHA) में लाया गया कांग्रेस (Congress) का अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) गिर गया है। मध्यप्रदेश विधानसभा में तीखी बहस के बीच दोपहर करीब 1 बजकर 20 मिनिट पर सदन में अविश्वास प्रस्ताव ध्वनिमत से नामंजूर हो गया। इसी के साथ सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गई है।

शिवराज सरकार के खिलाफ पहला अविश्वास प्रस्ताव

- Advertisement -

मध्यप्रदेश विधानसभा (MP VIDHAN SABHA) के शीतकालीन सत्र (MONSOON SEASON) में सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh CHouhan) के खिलाफ यह पहला अविश्वास प्रस्ताव लाया गया जिसे स्पीकर गिरीश गौतम ने मंजूरी दी थी।

2011 में शिवराज के खिलाफ लाया गया था अविश्वास प्रस्ताव

अविश्वास प्रस्ताव की बात करें तो इससे पहले वर्ष 2011 में सीएम शिवराज के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसके बाद अब 2022 में यह प्रस्ताव आया, सीएम शिवराज सरकार के खिलाफ कांग्कांरेस द्ग्रेवारा लाए गए इस अविश्सवास प्रस्ताव में बुधवार को चर्चा हुई। नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने कहा कि उन्होंने 300 पॉइंट्स जुटाए हैं और चर्चा के लिए 51 बिंदुओं का चयन किया गया है जिसपर आज सीएम शिवराज ने गुरूवार को विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दिया।

प्रस्ताव पर आधीरात तक चली बहस, क्यों नहीं पहुंचे कमलनाथ?

- Advertisement -

मध्यप्रदेश विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बीते दिन बुधवार को रात 12:30 बजे तक इस पर चर्चा होते रही. सदन में लगातार बहस छिड़ी रही और बीच बीच में हंगामे के साथ सदन में जय श्री राम और जय जय सियाराम के नारे भी गूंजते रहे. कांग्रेस ने मंत्री मोहन यादव और भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का जमकर विरोध किया, वहीं बीजेपी उनके समर्थन में खड़ी रही. इस बीच विरोध करते हुए विपक्ष के विधायकों ने वॉकआउट कर दिया.

क्यों नहीं पहुंचे कमलनाथ? मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया पर इस दौरान कमलनाथ की गैरमौजूदगी पर विपक्ष सत्ता पक्ष के निशाने पर रहा. हालांकि बहस के दौरान कांग्रेस के सदस्यों ने सरकार को घेरने का पूरा प्रयास किया और कई मुद्दों पर तीखी बहस हुई.

Web Title: Congress completely lost faith in MP Vidhan Sabha over no-confidence motion, assembly proceedings adjourned sine die

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments