Home » मध्य प्रदेश » Bhopal : एम्स को बनाया कोविड सेंटर, कोरोना पेशेंट के लिए अब होंगे 500 बेड

Bhopal : एम्स को बनाया कोविड सेंटर, कोरोना पेशेंट के लिए अब होंगे 500 बेड

By Shubham Rakesh

Published on:

Follow Us
bhopal-aiims

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

भोपाल: भोपाल के AIIMS हॉस्पिटल को अब कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया गया है. तथा यह संचालित ओपीडी को बंद करके कोविड मरीजों के लिए 500 बेड की व्यवस्था मंगलवार तक की जा रही है

एम्स में बनेगी हेल्प डेस्क

मंत्री विश्वास सारंग ने एम्स के डॉक्टरों से इस बात को लेकर भी चर्चा की है कि प्रबंधन यह भी सुनिश्चित करें कि एक हेल्प डेस्क एम्स के अंदर ही बनाई जा सके. इस हेल्प डेस्क से लोगों को मदद मिलेगी और लोगों को अपने इलाज के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. उन्होंने 24 घंटे काम करने और कम्युनिकेशन बनाए रखने के निर्देश भी दिए हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से होगी बातचीत

त्री विश्वास सारंग ने बताया कि  हेल्प डेस्क के अलावा कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की बातचीत भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराई जाएगी. इसके लिए एम्स परिसर में ही प्रबंधन व्यवस्था कर रहा है. यहां पर भर्ती मरीज के परिजन आसानी से अपने मरीज से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जल्द ही एम्स में की व्यवस्था भी शुरू कर दी जाएगी.

भोपाल में चल रही एंबुलेंस की मनमानी

कोरोना के बीच ऑक्सीजन सपोर्ट वाली प्राइवेट एंबुलेंस की मनमानी सामने आई है. 500 मीटर दूर अस्पताल ले जाने के लिए 3 हजार रुपए वसूले जा रहे हैं। 5 से 6 गुना डबल पैसा वसूल आ जा रहा. बता दें कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर समेत करीब 10 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगा हुआ है. हर दिन कोरोना के 10 हजार नए केस मिल रहे हैं. स्थिति भयावह बनी हुई है. इससे मरीजों को अस्पतालों में बेड की कमी पड़ गई है.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook