Saturday, August 13, 2022
Homeमध्य प्रदेशDPS के खिलाफ भी होगी कार्रवाई: गृह मन्त्री

DPS के खिलाफ भी होगी कार्रवाई: गृह मन्त्री

- Advertisement -

भोपाल- इंदौर में दिल्ली पब्लिक स्कूल (DELHI PUBLIC SCHOOL) के एक्सीडेंट मामले में गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला धारा 304 के तहत दर्ज किया है। इस FIR के दायरे में स्कूल प्रबंधन को भी लाया गया है क्योंकि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलते ही बस की मरम्मत नहीं कराई गई। इसी वजह से बस का स्टेयरिंग फेल हुआ और इतना गंभीर हादसा हो गया।

गृहमंत्री ने कहा कि यदि स्कूल बस में कोई तकनीकी खराबी थी तो उसे दूर किया जाना था लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इसमें गैरजिम्मेदाराना रवैया अपनाया। सिंह ने इस पूरे मामले में दुख व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चों के भविष्य से कोई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। इसके लिए कुछ और सख्त निर्णय लिए जाएंगे।

- Advertisement -

इस मामले में जल्द ही सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात करेंगे। आने वाले समय में स्कूल बसों की स्पीड और कम की जाएगी। साथ ही लगातार स्कूल बसों की चेकिंग और फिटनेस पर परिवहन विभाग और यातायात पुलिस काम करेंगे। बता दें कि इस हादसे में 5 स्कूली बच्चों और ड्रायवर की मौत हो गई थी। बस में कुल 12 छात्र सवार थे। यदि वो ट्रक से ना टकराती तो पुल तोड़कर नीचे गिर सकती थी। हादसा और भी बड़ा हो सकता था।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group