Nagpur Rains: महाराष्ट्र के नागपुर में NDRF ने अंबाझरी झील क्षेत्र में फंसे 6 लोगों को बचाया

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Nagpur Rains

नागपुर (महाराष्ट्र), 23 सितंबर: राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम ने शनिवार को महाराष्ट्र के नागपुर शहर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के बाद अंबाझारी झील क्षेत्र में फंसे छह लोगों को निकाला ।

एनडीआरएफ ने कहा कि लोगों को बचाने के लिए बारिश प्रभावित इलाके में एक टीम तैनात की गई है। एक वीडियो क्लिप में एनडीआरएफ की एक टीम को एक डूबे हुए घर में और घुटनों तक पानी से भरे इलाके में एक बुजुर्ग व्यक्ति को बचाते हुए दिखाया गया है। 

वीडियो में कारों को जलमग्न, जलजमाव वाली सड़कों के साथ-साथ तबाही की स्थानीय रिकॉर्डिंग भी दिखाई गई है।नागपुर में कैनाल रोड रामदासपेठ में भी जलभराव की सूचना मिली है, जहां स्थानीय लोग अपने घरों में फंस गए हैं क्योंकि बाढ़ का पानी उनके घरों में घुस गया है।

एक अन्य वीडियो में एक व्यक्ति को क्षेत्र में भारी बारिश के बाद पानी कम होने का इंतजार करते हुए खिड़की पर बैठा हुआ दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, कार्यालय जाने वाले लोगों को पानी से भरी सड़कों और सार्वजनिक परिवहन बसों को पानी में डूबे हुए देखा गया।

एनडीआरएफ ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, “एनडीआरएफ की एक टीम ने बाढ़ के पानी में बचाव अभियान चलाया और अंबाझरी झील क्षेत्र से 6 लोगों को सुरक्षित निकाला। बचाव अभियान अभी भी जारी है।”

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, मुंबई ने आज समाप्त होने वाले तीन दिनों तक महाराष्ट्र के कोंकण और मध्य के घाट क्षेत्रों में गरज के साथ भारी बारिश की भविष्यवाणी की थी।

SHUBHAM SHARMA

Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

Exit mobile version