Homeमहाराष्ट्रMUMBAI BMC ELECTION: शिवसेना का मुंबई नगर निगम चुनाव दो साल के...

MUMBAI BMC ELECTION: शिवसेना का मुंबई नगर निगम चुनाव दो साल के लिए टालने का कदम: आशीष शेलारी

मुंबई नगर निगम चुनाव में करीब 9 महीने बाकी हैं। लेकिन चुनाव से पहले राजनीतिक माहौल गर्म हो रहा है। आशीष शेलार ने कहा, "शिवसेना मुंबई में कोरोना की स्थिति के बहाने अगले दो साल के लिए चुनाव स्थगित करने की कोशिश कर रही है।"

- Advertisement -

मुंबई: मुंबई नगर निगम के चुनाव फरवरी 2022 में होंगे. यानी चुनाव में करीब 9 महीने का समय बचा है. लेकिन चुनाव से पहले राजनीतिक माहौल गर्म हो रहा है। बीजेपी विधायक आशीष शेलार ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि शिवसेना का कदम मुंबई नगर निगम चुनाव को दो साल के लिए टालना है. यह आरोप उन्होंने मुंबई में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लगाए।

आशीष शेलार ने यह भी दावा किया कि पुराने वार्ड ढांचे को बदलने का शिवसेना का कदम विफल रहा। उन्होंने कहा, ”उन वार्डों को निशाना बनाने की कोशिश की जा रही है, जिन्हें शिवसेना या कांग्रेस भविष्य में नहीं जीत पाएगी.” उन्होंने सफाई न करने के काम में भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया।

- Advertisement -

आशीष शेलार ने कहा, ”कोरोना की तीसरी लहर के बहाने अब जनगणना नहीं हो सकेगी. नए मतदाताओं के पंजीकरण में दिक्कत हो सकती है. इससे हमें अतिरिक्त समय मिलेगा. यानी 2021 की जनगणना पर नए वार्ड बन सकते हैं. गठबंधन सरकार और शिवसेना अगले दो साल के लिए चुनाव टालने की कोशिश कर रही है

शिवसेना ने बीजेपी के आरोपों

को किया खारिज दूसरी तरफ, शिवसेना ने आशीष शेलार के आरोपों को खारिज किया है. “शेलार के आरोप में कोई सच्चाई नहीं है। क्योंकि पिछले चुनाव में उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान विभाग तोड़ दिया और नंबर प्राप्त किया। अब यह देखा जा रहा है कि वह भाग रहे हैं। अजीब बयान दिए जा रहे हैं। चुनाव लोकतंत्र का एक हिस्सा हैं, ”मुंबई की मेयर किशोरी पेडांकर ने कहा। 

- Advertisement -

उन्होंने कहा, ‘इसलिए यह आरोप लगाते हुए वे खुद डरे हुए हैं। चुनाव समय पर होगा। चुनाव आयोग के पास तारीख बदलने का अधिकार नहीं है। सावंत ने कहा कि सरकार पर बीजेपी ने गाली-गलौज शुरू कर दी है।

चुनाव आयोग ने मुंबई नगर निगम को तैयार रहने का आदेश दिया मुंबई नगर निगम

फरवरी 2020 में होने वाले चुनावों पर अड़ा है अगर कोरोना का संक्रमण कम होता है। राज्य चुनाव आयोग ने भी मुंबई नगर निगम को तैयार रहने का आदेश दिया है. चुनाव आयोग ने कहा कि कोविड की स्थिति के आधार पर जून के अंत तक फैसला लिया जाएगा। कोरोना संकट के चलते इस बात पर चर्चा हुई थी कि मुंबई नगर निगम चुनाव टाले जाएंगे या नहीं. इस संबंध में आयोजित ऑनलाइन बैठक में मुंबई नगर निगम ने कहा कि वह चुनाव कराने के लिए दृढ़ है. 

मुंबई नगर निगम में वर्तमान पार्टी की ताकत

- Advertisement -

शिवसेना – 97
भाजपा – 83
कांग्रेस – 29
राकांपा – 8
समाजवादी पार्टी – 6
मनसे – 1
एमआईएम – 1
आभास – 1

- Advertisement -
spot_img
spot_img
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisment -