Monday, August 15, 2022
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र 10वीं कक्षा नतीजे: स्टूडेंट इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं रिजल्ट

महाराष्ट्र 10वीं कक्षा नतीजे: स्टूडेंट इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं रिजल्ट

- Advertisement -

डेस्क।महाराष्ट्र में आज स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। आपको बता दें कि पहले ये खबर थी कि 10वीं कक्षा का रिजल्ट गुरुवार को घोषित होगा, लेकिन कुछ तकनीकी खामियों की वजह से नतीजे गुरुवार को जारी नहीं हो सके। रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mahresult.nic.in पर दोपहर 1 बजे जारी होगा।विद्यार्थी इन वेबसाइट्स पर result.mh-ssc.ac.in और mahahsscboard.in अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट के होमपेज पर संबंधित कक्षा की लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर छात्रों को रिजल्ट देखने के लिए अपनी कुछ जानकारी जैसे कि अपना रोल नंबर, माता का नाम दर्ज करना होगा। ये जानकारी देने के बाद रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा।

- Advertisement -


असंतुष्ट छात्र परीक्षा में भी बैठ सकते हैं आपको बता दें कि स्टेट बोर्ड ने उन विद्यार्थियों के लिए भी विकल्प रखा है जो रिजल्ट से असंतुष्ट होंगे। दरअसल, असंतुष्ट विद्यार्थी कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर आयोजित होने वाली परीक्षा में भी बैठ सकते हैं। इसको लेकर बोर्ड जल्दी ही इसको लेकर दिशानिर्देश जारी करेगा।

कोरोना महामारी की वजह से रद्द हो गई थी परीक्षा आपको बता दें कि महाराष्ट्र में भी कोरोना की दूसरी लहर की वजह से 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया था, जिसके बाद रिजल्ट तैयार करने के लिए बोर्ड ने मूल्यांकन मानदंड जारी किए। मूल्यांकन मानदंड के अनुसार, कक्षा 10वीं या एसएससी परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले सभी छात्रों को प्रमोट किया जाएगा। साथ ही 10वीं का रिजल्ट 9वीं कक्षा के नंबरों के आधार पर तय होगा।

- Advertisement -

Also read- https://khabarsatta.com/entertainment/rape-case-against-bhushan-kumar-owner-of-music-company-t-series-the-victim-was-lured-to-get-work/

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group