Tuesday, September 27, 2022
Homeमहाराष्ट्रJalna raids: आईटी विभाग ने 58 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की,...

Jalna raids: आईटी विभाग ने 58 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की, गिनने में 13 घंटे लगे; छापे के दौरान 32 किलो सोना

जालना छापे: स्टील, कपड़े और रियल एस्टेट में काम करने वाले व्यापारिक समूहों से जुड़े आवासीय और आधिकारिक परिसरों में 1 अगस्त से 8 अगस्त के बीच छापे मारे गए।

- Advertisement -

Jalna raids :आयकर विभाग ने स्टील और रियल एस्टेट में लगे महाराष्ट्र स्थित एक व्यापारिक समूह पर छापेमारी के बाद लगभग 58 करोड़ रुपये नकद और 390 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है, अधिकारियों ने गुरुवार (11 अगस्त) को कहा।

अधिकारियों ने बताया कि जालना जिले में स्थित इस कारोबारी इकाई के खिलाफ कथित कर चोरी की कार्रवाई योग्य सूचना मिलने के बाद पिछले सप्ताह छापेमारी की गई थी।

- Advertisement -

जब्त की गई कुल राशि की गणना करने में आईटी विभाग को लगभग 13 घंटे का समय लगा। छापेमारी की पूरी प्रक्रिया में 12 नोट गिनने की मशीनों का इस्तेमाल किया गया. 

कई कंपनियों- एसआर स्टील, कालिका स्टील, वन को-ऑपरेटिव बैंक, फाइनेंसर विमल राज बोरा और डीलर प्रदीप बोरा आदि पर छापेमारी की गई। 

- Advertisement -

120 से ज्यादा वाहनों का इस्तेमाल किया गया जिसमें छापेमारी के दौरान अधिकारियों की टीमों को पांच में बांटा गया. छापेमारी में आईटी विभाग (नासिक शाखा) के 260 अधिकारी शामिल थे। 

स्टील, कपड़े और रियल एस्टेट में काम करने वाले दो व्यापारिक समूहों से जुड़े आवासीय और आधिकारिक परिसरों में 1 अगस्त से 8 अगस्त के बीच छापे मारे गए।सूत्र ने बताया कि वस्त्र एवं इस्पात व्यवसायी के परिसर से बरामद नकदी को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नासिक शाखा ले जाया गया, जहां घंटों इसकी गिनती की गई. बैंक कर्मचारियों ने सुबह करीब 11 बजे कैश गिनना शुरू किया, जो दोपहर 1 बजे तक चला

- Advertisement -

आईटी विभाग को गुप्त सूचना मिली थी कि चार स्टील कंपनियों के खातों में गड़बड़ी है, जिसके बाद टीमें हरकत में आई।

अंतिम छापेमारी करने से पहले आईटी विभाग ने लगभग 2 दिनों तक रेकी की। अधिकारियों ने भी अपने सूत्रों से इस बारे में जानकारी जुटाई। 

दस्तावेज और डिजिटल डाटा भी जब्त किया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group