गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटी, 18 डूबे, 11 शव बरामद, तलाश जारी | BHOPAL NEWS

0
293
bhopal ganesh visarjan news

भोपाल (एजेंसी)। मध्य प्रदेश में गणपति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हुआ है। राजधानी भोपाल में विसर्जन के समय एक नाव पलट गई। इस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, पांच लोगों को बचा लिया गया। जबकि अभी भी दो लोगों की तलाश जारी है। ये हादसा भोपाल की मशहूर छोटी झील के खाटलापुरा घाट पर नाव पलटने से हुआ।

भोपाल हादसे के बाद राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घटना के मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया है, साथ ही इस मामले में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ एक्शन की बात कही गई है।

खाटलापुरा घाट के पास सुबह साढ़े चार बजे यह घटना हुई। प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि मृतकों के परिवारों को सरकार की ओर से चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।

जिस नाव में मूर्ति विसर्जित करने के लिए झील में उतारी गई थी, वह नाव काफी छोटी थी जबकि मूर्ति काफी बड़ी थी। मूर्ति विसर्जन के लिए पानी में उतारने के दौरान नाव एक तरफ झुक गई और पलट गई। इस दौरान नाव में सवार श्रद्धालु मूर्ति के नीचे आ गए। अब तक 11 लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। बाकी लापता लोगों की तलाश जारी है।

जैसे ही हादसे का पता चला तो स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ एसडीआरएफ की टीम भी लोगों का रेस्क्यू करने में लगी हुई थी। जिन लोगों की मौत हुई है वह पिपलानी के 1100 क्वार्टर के रहने वाले थे। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन के लोग मौके पर पहुंच गए और रेस्क्यू का काम शुरू कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.