Homeटेक्नोलॉजीदुनिया की सबसे सस्ती Electric Car हुई लांच, देगी 200 किमी की...

दुनिया की सबसे सस्ती Electric Car हुई लांच, देगी 200 किमी की शानदार माइलेज; मात्र 10 हजार रुपये में करे बुकिंग

World's cheapest electric car launched, will give great mileage of 200 km; Booking in just 10 thousand rupees

- Advertisement -

भारत में बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों की वजह से सभी ऑटोमोबाइल कंपनिया इलेक्ट्रॉनिक वाहन निकालने में लगी है। इसकी वजह यह है कि बढ़ते पेट्रोल डीजल की वजह से लोग इलेक्ट्रॉनिक वाहन खरीदने में अधिक रूचि दिखा रहे हैं।

ऐसे में अब सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लांच की गई है जो काफी फीचर्स के साथ बाजार में आई है। इस कार को 10000 में बुक करवा सकते हैं।

- Advertisement -

इस कार को दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार बताया जा रहा है। आखिर इस कार में ऐसी क्या खासियत है इसके लिए नीचे डिटेल में पूरी जानकारी दी गई है।

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लांच

इस समय बढ़ते पेट्रोल डीजल की कीमतों की वजह से लोग इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं। अगर सीएनजी से चलने वाली कारों को लेने जाएं तो सीएनजी गैस की कीमत भी बढ़ती जा रही है।

- Advertisement -

ऐसे में ऑटोमोबाइल कंपनियां कई इलेक्ट्रॉनिक वाहन लांच करने में लगी है। इसी बीच अब मुंबई के एक इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप ने दावा किया है कि उन्होंने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार बनाई है जिसकी बुकिंग बहुत कम रुपए में कर सकते हैं।

1 बार चार्ज करने पर चलती है 50 कीमी

स्ट्रोम मोटर्स नाम के इस स्टेट अपने स्ट्रोम r3 लांच की है। जिसकी कीमत 4 लाख 5 हजार रुपये हैं। इस कार को खरीदने में लोग काफी रुचि दिखा रहे हैं। इस कार को महज 10000 भरकर बुकिंग करवा सकते हैं।

- Advertisement -

इस कार में जो इंजन लगाए गए हैं वहां बाकी कारों के इंजन से काफी महंगे हैं। इस कार को एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

10 हजार रुपये में आज ही करें बुक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने बाजार में तीन वैरीअंट बाजार में उतारे हैं। जिनमें इलेक्ट्रिक कार सिर्फ राजधानी दिल्ली के एनसीआर और मुंबई के ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराई है। इसे सिर्फ वेबसाइट के मुताबिक ठाणे, मुंबई, नवी मुंबई, नई दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के ग्राहक खरीद सकते हैं।

यह कार दिखने में काफी आकर्षक है और इसका लोग भी लोगों को काफी पसंद आ रहा है। ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी के वेबसाइट पर जाकर सिर्फ 10000 में बुक करवा सकते हैं।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments