UPI Down: देशभर में डाउन हुआ यूपीआई, सोशल मीडिया पर उठने लगे सवाल

UPI Down: UPI down across the country, questions raised on social media

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

UPI DOWN: ट्विटर पर कई यूजर्स ने @UPI_NPCI को टैग करते हुए सवाल पूछा कि क्या यूपीआई सेवाएं बंद (UPI DOWN) हो गई हैं। इस बीच कुछ और उपभोक्ताओं ने बैंकों से भी यूपीआई बंद होने की शिकायत की है।

देश भर में आज शाम से ही UPI सेवा डाउन होने की शिकायत सामने आई है। सोशल मीडिया पर यूज़र्स लगातार ही बैंक और UPI को टैग कर जानकारी मांग रहे है । हालांकि, अब तक इसे लेकर सरकार और पेमेंट सेवाओं की तरफ से बयान जारी नहीं हुआ है।

- Advertisement -

Phone Pe, Google Pay और Paytm जैसे प्रमुख UPI App एप के माध्यम से आज शाम से ही किसी भी प्रकार का कोई लेन-देन नहीं होने की शिकायत उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर के जरिए की। लोगों को भुगतान करने या पैसे ट्रांसफर करने में परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसी इस साल तीसरी बार हुआ है। इससे पहले अप्रैल और जनवरी को यूपीआई का सर्वर डाउन हुआ था।

UPI Down: देशभर में डाउन हुआ यूपीआई, सोशल मीडिया पर उठने लगे सवाल

भारत के खुदरा लेनदेन का लगभग 60 % से ज्यादा का लेनदेन अभी के समय मे में यूपीआई (UPI) से ही किया जाता है। अभी के समय मे UPI ही बड़ी मात्रा में लेनदेन को संभालती है। छोटे लेनदेन की बात करें तो अभी देश मे 100 रुपये से कम के लेन-देन में यूपीआई वॉल्यूम (UPI VOLUME) का 75 प्रतिशत हिस्सा होता है।

- Advertisement -

Latest article