Sunday, September 25, 2022
Homeदेशरायपुर में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए...

रायपुर में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया फैसला

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए रायपुर में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है.

- Advertisement -

रायपुर: बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए छत्तीसगढ़ के रायपुर में लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है. आदेश में कहा गया है कि रायपुर जिला अन्तर्गत संपूर्ण क्षेत्र को 9 अप्रैल शाम छह बजे से 19 अप्रैल सुबह छह बजे तक कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस दौरान जिले की सीमाएं सील रहेगी.

आदेश में कहा गया है 11 दिनों में मेडिकल दुकानों को खोलने की अनुमति होगी. दुध सुबह में छह बजे से आठ बजे तक और शाम में पांच बजे से साढ़े छह बजे तक बेचे जा सकते हैं. दूध दुकान के सामने सामाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा. लॉकडाउन के दौरान सभी धार्मिक, सांस्कृतिक और पर्यटन स्थल बंद रहेंगे.

- Advertisement -

बता दें कि मंगलवार को छत्तीसगढ़ में  9,921 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 53 लोगों की मौत हुई थी. राज्य में पहली बार एक दिन में इतनी संख्या में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आए थे.

केवल रायपुर जिले में सबसे अधिक 76,427 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमित 1001 लोगों की मौत हुई है.

- Advertisement -

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज ही कहा कि राज्य में संक्रमण की दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अनावश्यक रूप से घरों से न निकलें और कोविड दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करें.

बघेल ने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है.

- Advertisement -
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

WhatsApp Join WhatsApp Group