Home » देश » J&K का ये वीडियो आपको हैरान कर देगा: 4 आतंकवादी ढेर, घर की अलमारी के पीछे बनाया ‘बंकर’ – Watch Video

J&K का ये वीडियो आपको हैरान कर देगा: 4 आतंकवादी ढेर, घर की अलमारी के पीछे बनाया ‘बंकर’ – Watch Video

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Bukner-JK
J&K का ये वीडियो आपको हैरान कर देगा: 4 आतंकवादी ढेर, घर की अलमारी के पीछे बनाया 'बंकर' - Watch Video

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ ने पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है। हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादी, जो अलमारी के पीछे बने एक बंकर में छिपे थे, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए।

यह घटना उस समय सामने आई जब सुरक्षा बलों ने इस ठिकाने को खोज निकाला। इस लेख में, हम इस मुठभेड़ के हर पहलू को विस्तार से जानेंगे और देखेंगे कि इस घटना का जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर क्या प्रभाव पड़ सकता है।

आतंकवादियों का ठिकाना: अलमारी के पीछे बंकर

मुठभेड़ के बाद ऑनलाइन वायरल हुए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि सुरक्षा अधिकारी एक नागरिक आवास में अलमारी के पीछे छिपे एक छोटे, अच्छी तरह से सुरक्षित, कंक्रीट बंकर का निरीक्षण कर रहे हैं। यह बंकर आतंकवादियों के छिपने का ठिकाना था और यह स्पष्ट है कि इसे विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए बनाया गया था।

वीडियो का विश्लेषण

वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे यह बंकर सुरक्षा बलों की नजरों से बचा हुआ था। इस बंकर का निर्माण और इसमें छिपने की तकनीक ने सुरक्षा बलों के सामने नई चुनौतियां पेश की हैं। बंकर में छिपे आतंकवादी किसी भी संभावित हमले से सुरक्षित थे, लेकिन सुरक्षा बलों की मुस्तैदी और तकनीकी कौशल के कारण उनका पर्दाफाश हो गया।

मुठभेड़ का घटनाक्रम

शनिवार की मुठभेड़

शनिवार को सुरक्षा बलों ने एक विशेष खुफिया सूचना के आधार पर फ्रिसल चिन्नीगाम इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान, हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादियों को मार गिराया।

सुरक्षा बलों की रणनीति

सुरक्षा बलों ने इस मुठभेड़ को अंजाम देने के लिए उच्च स्तरीय रणनीति अपनाई। उन्होंने पहले इलाके की घेराबंदी की और फिर घर-घर तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान उन्होंने अलमारी के पीछे बने बंकर को खोज निकाला और आतंकवादियों को मार गिराया।

स्थानीय लोगों की संलिप्तता की जांच

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस ठिकाने की खोज के बाद, अधिकारी इस क्षेत्र में आतंकवादियों को शरण देने में स्थानीय लोगों की संलिप्तता की जांच कर रहे हैं। यह जांच सुरक्षा बलों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह पता लगाना आवश्यक है कि आतंकवादियों को स्थानीय समर्थन कैसे मिल रहा है।

सुरक्षा बलों की सतर्कता

सुरक्षा बलों की सतर्कता और उनकी त्वरित कार्रवाई ने यह सुनिश्चित किया कि कोई भी आतंकवादी भागने में सफल न हो। इसके साथ ही, स्थानीय लोगों की संलिप्तता की जांच से भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी।

शहीद हुए जवानों का योगदान

ऑपरेशन के दौरान, ड्यूटी पर तैनात दो भारतीय सेना के जवान, जिनमें एक विशिष्ट पैरा कमांडो भी शामिल थे, शहीद हो गए। उनकी वीरता और बलिदान को पूरे देश ने सलाम किया है।

डीजीपी आरआर स्वैन का बयान

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आरआर स्वैन ने इस अभियान की सफलता को एक बड़ी उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में आतंकवादियों का सफाया करना सुरक्षा माहौल को मजबूत करने की दिशा में एक बड़ा मील का पत्थर है।

भविष्य के लिए संकेत

डीजीपी स्वैन ने कहा कि यह सफलता इस बात का संकेत है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खात्मे की लड़ाई अपने अंजाम तक पहुंचेगी। सुरक्षा ढांचे और लोगों की भागीदारी से मानवीय खुफिया जानकारी का प्रवाह बढ़ रहा है और यह लड़ाई अपने तार्किक निष्कर्ष पर पहुंच जाएगी।

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment

HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook