2023 में भारत में आयेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रांति, नितिन गडकरी ने की घोषणा; पेट्रोल से भी सस्ती मिलेंगी ये इलेक्ट्रिक कार

The revolution of electric vehicles will come in India in 2023, Nitin Gadkari announced, these electric cars will be cheaper than petrol

Must read

Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
- Advertisement -

पेट्रोल डीजल महंगा होने की वजह से देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है जिसकी वजह से अब हर व्यक्ति इलेक्ट्रॉनिक वाहन खरीदने की होड़ में लगा हुआ है।

वहीं पेट्रोल डीजल के मुकाबले इलेक्ट्रॉनिक वाहन सस्ता भी मिल रहा है। इसी बीच अब केंद्र सरकार द्वारा भी पेट्रोल वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहन में बदलने के लिए सब्सिडी भी दे रही है।

- Advertisement -

जिससे लोग पेट्रोल डीजल के वाहनों को छोड़ इलेक्ट्रिक वाहनों से प्रेरित होकर खरीदें। जिससे पर्यावरण बचा रहने के साथ ही वायु प्रदूषण नहीं होगा।

नीतिन गड़करी ने की ये बड़ी घोषणा

इसी बीच केंद्रीय परिवहन सड़क मंत्री नितिन गडकरी ने इलेक्ट्रॉनिक वाहनों को लेकर रविवार को बड़ी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि आगामी समय में इलेक्ट्रॉनिक वाहनों की कीमत में काफी गिरावट देखी जाएगी।

- Advertisement -

इलेक्ट्रॉनिक वाहन खरीदने के लिए सरकार की तरफ से भी पैकेज दिया जाएगा। हालांकि अभी तक इस को लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह बात स्पष्ट हो गई है की अब आगामी समय में इलेक्ट्रॉनिक वाहन ही सड़कों पर दौड़ते हुए नजर आएंगे और काफी सस्ते भी होंगे।

2023 तक भारत में आयेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की क्रांति

गड़करी का कहना है कि सरकार की तरफ से इलेक्ट्रॉनिक चार्जिंग सुविधा का विस्तार करने के लिए काम कर रही है। 2023 तक इलेक्ट्रिक वाहन कारोबार में क्रांति लाने का काम भी करेंगे जिसके तहत राजमार्गों पर 600 से अधिक चाजिंग स्टेशन बनाए जायेंगें। वहीं 6 महीने के अंदर इलेक्ट्रॉनिक वाहन की कीमत कम हो जाएगी और आसानी से आम व्यक्ति भी उसे खरीद पाएगा।

- Advertisement -

इलेक्ट्रॉनिक वाहन काफी अच्छे होते हैं यह बात एक बार चार्ज करने पर 1 किलोमीटर हॉर्स की दर से यात्रा करवाएंगे ।कुछ दिनों में यह वाहन पेट्रोल और डीजल वाहनों की तरह ही सस्ती हो जाएगी। जिसे आम देखकर आसानी से खरीद पाएगा। यानी कि सरकार पूरी तरीके से देश में इलेक्ट्रानिक वाहनों पर जोर दे रही है।

- Advertisement -

Latest article