Tuesday, May 18, 2021
HomeदेशTamil Nadu Assembly Elections Result 2021: तमिलनाडु चुनाव में देखने के लिए...

Tamil Nadu Assembly Elections Result 2021: तमिलनाडु चुनाव में देखने के लिए क्या होगा ख़ास!

- Advertisement -

नई दिल्ली: तमिलनाडु का सोलहवां विधान सभा चुनाव 6 अप्रैल को हुआ था और मतों की गिनती आज 2 मई को होगी।

मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक-भाजपा गठबंधन के बीच है, जो मुख्यमंत्री एडप्पाडी पलानीस्वामी और एमके स्टालिन के नेतृत्व वाले द्रमुक-कांग्रेस गठबंधन के नेतृत्व में है। मैदान में अन्य दलों में कमल हसन की मक्कल नीडि माईम (एमएनएम) और टीटीवी धिनकरन की अम्मा मक्कल मुनेत्र कड़गम (एएमएमके) शामिल हैं।

- Advertisement -

1. एमके स्टालिन – कोलाथुर से फिर से चुनाव लड़ रहे, डीएमके प्रमुख और पूर्व सीएम एम। करुणानिधि के बेटे अपनी सीट बरकरार रखने के लिए सहज स्थिति में दिख रहे हैं। वह पहले 2009 से 2011 तक राज्य के उपमुख्यमंत्री का पद संभाल चुके हैं।

2. एडप्पादी पलानीस्वामी  – एडप्पादी निर्वाचन क्षेत्र से चार बार के विधायक, पलानीस्वामी ने पूर्व सीएम जे। जयललिता की मृत्यु के बाद 2017 में राज्य की बागडोर संभाली। उन्होंने ओ पन्नीरसेल्वम की जगह ली जिन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था।

- Advertisement -

3. उधयनिधि स्टालिन  – द्रमुक के प्रमुख उधैनिधि एक अभिनेता और निर्माता हैं और उन्होंने कई तमिल फिल्मों में काम किया है। वर्तमान में वह पार्टी में यूथ विंग के सचिव का पद संभाल रहे हैं और अपनी चुनावी शुरुआत कर रहे हैं। वह चेपक-तिरुवल्लिकेनी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

4. कमल हासन – एक अन्य अभिनेता-राजनीतिज्ञ, हालांकि बहुत अधिक लोकप्रिय हैं, कमल हासन कोयंबटूर दक्षिण से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने 2018 में अपनी पार्टी एमएनएम का गठन किया। 2019 के लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी का प्रदर्शन खराब था, लेकिन हासन यहां बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं।

- Advertisement -

5. टीटीवी धिनकरन – वीके शशिकला के भतीजे, जिन्होंने एएमएमके का गठन किया, वे कोविलपट्टी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 2017 में उन्हें अपनी चाची के साथ AIADMK से निष्कासित कर दिया गया था। हालांकि उन्होंने 2017 में आरके नगर सीट से उपचुनाव जीता, उन्होंने इस बार कोविलपट्टी से चुनाव लड़ने के लिए चुना है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

Populer Post

- Advertisment -
_ _