Tuesday, April 23, 2024
Homeटेक्नोलॉजीभारतीय UPI से जुड़ा सिंगापुर का PayNow: पीएम मोदी ने शुरू की...

भारतीय UPI से जुड़ा सिंगापुर का PayNow: पीएम मोदी ने शुरू की क्रॉसबॉर्डर कनेक्टिविटी सेवा

यह सुविधा भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास और सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक रवि मेनन द्वारा शुरू की गई थी।

यूपीआई वैश्विक हो गया: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और सिंगापुर के पीएम ली सीन लूंग ने भारत के एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) और सिंगापुर के पेनाउ के बीच सीमा पार कनेक्टिविटी शुरू की है। 

दोनों देशों के पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इसकी लॉन्चिंग की। इस सेवा की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि UPI-PayNow लिंकेज दोनों देशों के नागरिकों के लिए एक तोहफा है, जिसका वे लंबे समय से इंतजार कर रहे थे. मैं इसके लिए भारत और सिंगापुर दोनों को बधाई देता हूं।

UPI और PayNow को दोनों देशों के बीच सीमा पार लेनदेन की सुविधा के लिए जोड़ा गया है। इस पहल से दोनों देशों के बीच लोग आसानी से पैसा भेज सकेंगे। 

सिंगापुर के पीएम ली सीन लूंग ने कहा कि इस पहल से दोनों देशों के लोगों के बीच संपर्क में तेजी आएगी। दोनों देशों के बीच संपर्क बढ़ेगा। लोग आसानी से पैसा भेज सकेंगे। दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एकीकृत भुगतान इंटरफेस (यूपीआई) और सिंगापुर के ‘पे नाउ’ का एकीकरण भारत-सिंगापुर संबंधों के लिए एक नया मील का पत्थर है।

Singapore’s PayNow linked to Indian UPI: PM Modi launches crossborder connectivity service

UPI-PayNow लिंक से दोनों देशों, भारत और सिंगापुर के लोगों को लाभ होगा। सिंगापुर में पढ़ने वाले भारतीय छात्रों के परिवार अब उन्हें आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे। वहीं, सिंगापुर में रहने वाले भारतीय भारत में रह रहे अपने लोगों को आसानी से पैसा भेज सकेंगे। दोनों देशों के बीच डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा। भारत और सिंगापुर के बीच भुगतान प्रणाली में शामिल होने से दोनों देशों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

SHUBHAM SHARMA
SHUBHAM SHARMAhttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News