Thursday, December 1, 2022
HomeदेशShraddha Murder Case: "इंटरनेट का असर दिखा रहा है ये दूसरा पहलू",...

Shraddha Murder Case: “इंटरनेट का असर दिखा रहा है ये दूसरा पहलू”, चीफ जस्टिस दीपांकर दत्ता ने जताई चिंता, कहा “ऑल कंटेंट…”

Shraddha Murder Case: "This other side is showing the effect of internet", Chief Justice Dipankar Dutta expressed concern, said "All content..."

- Advertisement -

Shraddha Murder Case: बॉम्बे हाई कोर्ट के जस्टिस दीपांकर दत्ता ने देश में बढ़ते साइबर क्राइम पर चिंता जताई है। उन्होंने यह चिंता श्रद्धा वॉकर हत्याकांड की पृष्ठभूमि में व्यक्त की है, जो इस समय देश में सनसनी पैदा कर रहा है. 

श्रद्धा को उसके बॉयफ्रेंड आफताब पूनावाला ने मार डाला और शव को 35 टुकड़ों में काटकर ठिकाने लगा दिया। जज दीपांकर दत्ता ने इस मौके पर कहा है कि यह दूसरा पक्ष है जो वर्तमान समय में इंटरनेट सभी के लिए उपलब्ध होने पर परिणाम दिखाता है।

- Advertisement -

दूरसंचार, प्रसारण, आईटी और साइबर क्षेत्रों में सिस्टम से संबंधित मुद्दों पर पुणे में आयोजित एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए दीपंकर दत्ता ने जोरदार तरीके से अपने विचार व्यक्त किए।

“आप सभी ने श्रद्धा वॉकर मामले के बारे में हाल ही में अखबार में पढ़ा होगा। इस प्रकार के अपराध केवल इसलिए हो रहे हैं क्योंकि सभी सामग्रियां इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, ”दीपांकर दत्ता ने कहा।

- Advertisement -

“अब मुझे यकीन है कि सरकार सही दिशा में सोच रही होगी। दीपांकर दत्ता ने कहा कि यदि हमारा लक्ष्य प्रत्येक व्यक्ति की गरिमा की रक्षा करना और न्याय प्राप्त करना भी है, तो भारतीय दूरसंचार विधेयक के माध्यम से एक मजबूत कानून की आवश्यकता है।

“आज के युग में, नए उपकरण उपलब्ध हो रहे हैं। 1989 में हमारे पास मोबाइल फोन तक नहीं थे। दो साल बाद पेजर हमारे पास आए। फिर बड़े मोटोरोला मोबाइल आए और अब छोटे फोन आए जिनमें आपकी सोच से भी ज्यादा चीजें शामिल हैं। लेकिन उस मोबाइल को भी कोई हैक कर सकता है। हमारी निजता पर हमला किया जा सकता है, ”उन्होंने कहा।

वास्तव में क्या हुआ?

- Advertisement -

वसई की 26 वर्षीय श्रद्धा वाकर की उसके प्रेमी आफताब पूनावाला ने दिल्ली में हत्या कर दी और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। आरोपी प्रेमी ने तीन हफ्ते तक शरीर के अंगों को फ्रिज में रखा। फिर उन्होंने इसे वन क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया। छह महीने बाद यह हैवानियत सामने आई है। पुलिस ने आरोपी को हथकड़ी लगा दी है।

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharmahttps://shubham.khabarsatta.com
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments