HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » देश » ‘टमाटर छुट्टी पर चले गए हैं’ कहकर भारत के इस मशहूर फूड ज्वाइंट ने टमाटर को मेन्यू से गायब कर दिया है।

‘टमाटर छुट्टी पर चले गए हैं’ कहकर भारत के इस मशहूर फूड ज्वाइंट ने टमाटर को मेन्यू से गायब कर दिया है।

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
TOMATO

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Burger King Removed Tomatoes from Menu: पिछले कुछ दिनों से महंगाई का कहर जारी है. पहले प्याज, फिर सब्जियां और अब टमाटर की बढ़ती कीमतों के कारण आम आदमी को दो वक्त की रोटी के लिए भी महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. 

प्याज महंगा हुआ तो उसके बिना व्यंजन बनने लगे, टमाटर महंगा हुआ तो उसके भी विकल्प तलाशे जाने लगे। हालाँकि, कुछ लोगों ने टमाटरों को गायब कर दिया क्योंकि कोई विकल्प उपलब्ध नहीं था। मैकडॉनल्ड्स और सबवे के बाद अब बर्गर किंग भी शामिल हो गया है। 

बढ़ती कीमतों के कारण अब बर्गर किंग ने अपने मेन्यू से टमाटर को गायब कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक, यह नियम भारत के सभी आउटलेट्स पर लागू होगा। ग्राहकों को भी इसकी बाकायदा जानकारी दी गई है. बर्गर किंग, एक एशियाई ब्रांड, के भारत में 400 से अधिक आउटलेट हैं।

वे सभी आउटलेट अब बर्गर और अन्य व्यंजनों में टमाटर का उपयोग नहीं करेंगे। सप्लाई और क्वालिटी में कमी के चलते कंपनी ने टमाटर का इस्तेमाल न करने का फैसला किया है. कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि सप्लाई सुचारू होते ही टमाटर का दोबारा इस्तेमाल किया जाएगा. 

हम टमाटर का उपयोग नहीं करते. 

वर्तमान समय की समग्र स्थिति को देखते हुए, बर्गर किंग द्वारा अपने सभी आउटलेट्स में एक नोटिस के रूप में यह जानकारी प्रदर्शित की गई है कि उन्होंने टमाटर का उपयोग बंद कर दिया है। मीडिया की खबर के मुताबिक, कुछ रेस्टोरेंट्स में बड़े ही मजाकिया अंदाज में यह नोटिस लगाया गया है, ‘हम टमाटर का इस्तेमाल नहीं करते…’, ‘टमाटर अभी छुट्टी पर है…’. 

देश के ज्यादातर हिस्सों में टमाटर के दाम 200 रुपये तक पहुंच गए हैं और खाने के मेन्यू से गायब हो गए हैं. कई गृहिणियों के साथ-साथ क्विक सर्विस रेस्तरां (क्यूएसआर) ने भी टमाटर का उपयोग बंद कर दिया है। भले ही महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में टमाटर की कीमतें आंशिक रूप से कम हो गई हैं, लेकिन कई लोग अभी भी कीमतों के और कम होने का इंतजार कर रहे हैं। 

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment