HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » देश » Satta Matka Online Game Ban : भारत में अब इन 3 तरह के ऑनलाइन सट्टा मटका गेम्स पर लगेगी रोक, तैयारी हुई तेज

Satta Matka Online Game Ban : भारत में अब इन 3 तरह के ऑनलाइन सट्टा मटका गेम्स पर लगेगी रोक, तैयारी हुई तेज

By SHUBHAM SHARMA

Published on:

Follow Us
Online-Satta

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

Satta Matka Online Game Ban: भारत सरकार देश में चल रहे ऑनलाइन गेम (Online Satta Matka Games) को लेकर अत्यधिक बड़ा कदम उठाने जा रही है, हो की बेहद जरूरी भी है. भारत सरकार के अनुसार देश में कुछ ऐसे ऑनलाइन गेम्स उपलब्ध है जो यूजर को भारी नुक्सान पहुंचाते है.

इसी तरह के 3 प्रकार के ऑनलाइन गेम्स पर भारत सरकार बैन लगाने की तैयारी में जुटी हुई है. भारत सरकार ने साफ़ तौर पर कहा कि सरकार ऐसे किसी भी गेम की परमिशन नहीं दे सकती, जो यूजर्स के लिए कोई भी खतरा उत्पन्न करे.

rajeev chandrasekhar on online gaming framework

IT मंत्री ने क्या कहा: देश के केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandreshekhar) ने कहा सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) को लेकर पहली बार ही सही पर अब एक फ्रेमवर्क तैयार कर लिया है. इस फ्रेमवर्क के तहत भारत देश में कुल 3 तरह के ऑनलाइन खेलों (Online Games In India) पर पाबंदी होगी. उन्हें खेलने और बढ़ावा देनेवालों का सजा होगी.

dpboss satta matka satta king result today इन पर लगेगा बैन?

तो चलिए जानते है कि किस तरह के ऑनलाइन गेम्स पर लगेगा बैन? केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandreshekhar) ने कहा है कि जिन गेम्स पर देश में पाबंदी लगाने की तैयारी हो रही है, उनमें ऐसे खेल जिनमें सट्टेबाजी (Online Satta Website or App) शामिल है, जो यूजर्स के लिए हानिकारक हो सकते हैं, और जिसमें लत लगने का एक कारक शामिल है.

Online Gaming or Betting Ban News fb/symbolic

देश में ऐसे अनेकों गमेश उपलब्ध है जिनकी वजह से या लत ने यूजर्स को भारी नुकसान पहुंचाया है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर (Rajeev Chandreshekhar) ने उन खास गेम्स की कोई लिस्ट फिलहाल जारी नहीं की है. जानकारी के उद्देश्य से आपको दें कि बीते कुछ दिनों में देश-विदेश में ऐसे कई मामले सामने आये हैं, जिसमें गेम्स (Online Games) की लत ने यूजर्स को भारी नुकसान पहुंचाया है.

Online Mobile Game Addiction fb

आइये जानते है कि कितना खतरनाक है ऑनलाइन गेम्स का ‘खेल’?

ऑनलाइन गेम्स (Online Game/Gambling/Betting) में ज्यादातर ऐसे होते हैं, जो साइकोलॉजी के आधार पर यूजर को बांधकर रखने के लिए पूरी तरह से तैयार किये जाते है.

online gaming news in India / fb

क्या आप जानते है देश में ऑनलाइन गेमिंग का मार्केट साइज: ऑनलाइन गेम्स (Online Gaming In India) उठते-बैठते, खाते-पीते हुए भी अपना खेल ऑनलाइन निरंतर जारी रखता है. एक अनुमान के नतीजों के अनुसार देश में ऑनलाइन गेमिंग का मार्केट (Online Gaming Market) साइज साल 2025 तक 231 अरब रुपये को पार कर जाएगा.

SHUBHAM SHARMA

Khabar Satta:- Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.

Leave a Comment