HOME

WhatsApp

Google News

Shorts

Facebook

Home » देश » ओलंपिक पदक विजेताओं से मिलेंगे राष्ट्रपति कोविंद

ओलंपिक पदक विजेताओं से मिलेंगे राष्ट्रपति कोविंद

By Ranjana Pandey

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज यानि शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शाम 5 बजे चाय पर आने का निमंत्रण दिया है. जहां राष्ट्रपति खिलाड़ियों से मुखातिब होंगे. यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में आयोजित होगा. कार्यक्रम की मेजबानी भारत के राष्ट्रपति करेंगे. इस दौरान कई अन्य महत्वपूर्ण लोग भी उपस्थित रहेंगे कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे. यह सूचना मंगलवार को राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी की गई. इस दौरान सभी खिलाड़ी राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र में आएंगे. इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद टोक्यो ओलंपिक को लेकर खिलाड़ियों के अच्छे बुरे अनुभवों के बारे में जानने की कोशिश करेंगे.


इस कार्यक्रम के दौरान खिलाड़ियों के साथ भारत के राष्ट्रपति चाय पर चर्चा करेंगे. चाय की पार्टी पर राष्ट्रपति खिलाड़ियों से बात करेंगे टोक्यो ओलंपिक को लेकर उनके अनुभव के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं. हाल ही में संपन्न हुए टोक्यो ओलंपिक में भारतीय दल ने अपना अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात पदक जीते हैं. जिसमें से एक स्वर्ण पदक, दो रजत पदक चार कांस्य पदक हैं. जिन्हें खिलाड़ियों ने अपनी मेहनत बेहतर प्रदर्शन से प्राप्त किया है हमारे भारत देश का गौरव बढ़ाया है. पदक जीतकर जब खिलाड़ी भारत लौटे, तो देश के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया.


खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी खिलाड़ियों को दिल्ली बुलाकार सम्मानित किया. इस कड़ी में विभिन्न राज्यों ने भी इन खिलाड़ियों का भव्य स्वागत किया अभी भी कई राज्यों द्वारा उनका स्वागत किया जाना बाकी है. इसके अलावा खिलाड़ियों का जिला व ग्रामीण स्तर पर भी स्वागत किया गया उनके स्वागत में कई कार्यक्रम भी आयोजित किये गए.
अब राष्ट्रपति कोविंद इन खिलाड़ियों के साथ चाय पर मिलेंगे चर्चा करेंगे. राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान के मुताबिक ”भारत के राष्ट्रपति 14 अगस्त 2021 को राष्ट्रपति भवन के सांस्कृतिक केंद्र में चाय पर तोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेने वाले भारतीय दल की मेजबानी करेंगे.”

Leave a Comment