Place Your Ad Here

PM मोदी का 22 सितंबर से अमेरिका दौरा

By Ranjana Pandey

Published on:

Follow Us

Join WhatsApp

Join Now

Join Telegram

Join Now

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 सितंबर को अमेरिका दौरे पर जा रहे हैं। 23 सितंबर को वॉशिंगटन डीसी में पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडन की अहम मुलाकात होगी।

इसी साल जनवरी में बाइडन के सत्ता संभालने के बाद यह पहला मौका होगा जब पीएम अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

राष्ट्रपति बाइडन से मुलाकात के बाद पीएम मोदी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस और अन्य नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी अमेरिका के प्रमुख सीईओ से भी मिलेंगे।

हालांकि, नेताओं और सीइओ से मिलने के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी गई है, लेकिन सामाचार एजेंसी को मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 23 सितंबर को राष्ट्रपति बाइडन के साथ डिनर करेंगे।

अमेरिका में क्वाड देशों की बैठक में भी पीएम मोदी हिस्सा लेंगे। इस बैठक में भारत, अमेरिका के अलावा, ऑस्ट्रेलिया और जापान के प्रधानमंत्री भी शामिल होंगे।

जहां पीएम मोदी जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा, ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से भी मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय संबंधों पर विस्तार से चर्चा करेंगे।

क्वाड बैठक में अफगानिस्तान में तालिबानी राज और दुनियाभर में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर बैठक होने की संभावना है।

पीएम अगले दिन यानी 24 सितंबर की रात वॉशिंगटन से न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो जाएंगे और 25 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में हिस्सा लेंगे।

Place Your Ad Here

Leave a Comment