khabar-satta-app
Home देश PM MODI का आज रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

PM MODI का आज रात 8 बजे राष्ट्र के नाम संबोधन, PMO ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी तीसरी बार देश को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि सोमवार को ही पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ पांचवीं बार बैठक की थी और लॉकडाउन पर चर्चा किया.

Corona does not see race, religion or caste: PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे. कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी तीसरी बार देश को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि सोमवार को ही पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ पांचवीं बार बैठक की थी और लॉकडाउन पर चर्चा किया. प्रधानमंत्री बनने के बाद से अब तक पीएम मोदी 11 बार देश को संबोधित कर चुके हैं. आज उनका 12वां संबोधन होगा.

पहला संबोधन: कालेधन पर वार
प्रधानमंत्री मोदी ने 8 नवंबर 2016 को कालेधन पर लगामा लगाने के लिए 500 रुपए और 1000 रुपए के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि आज रात 12 बजे के बाद से 500 और 1000 रुपए के नोट लीगल टेंडर नहीं रहेंगे.

- Advertisement -

दूसरा संबोधन: लोकहित की बात
31 दिसंबर 2016 को नरेंद्र मोदी ने दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित करते किया. इस दौरान उन्होंने विमुद्रीकरण और काले धन पर बात की. उन्होंने कहा कि बैंक गरीबों को ध्‍यान में रखकर काम करें और लोकहित में उचित निर्णय लें.

तीसरा संबोधन: पुलवामा पर प्रतिक्रिया
15 फरवरी, 2019 को प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश को हिलाकर रखने वाले पुलवामा हमले पर बात की. उन्होंने अपने संबोधन में कहा, ‘मैं लोगों की भावनाओं और उनके गुस्से को समझता हूँ, हमने सुरक्षा बलों को पूरी स्वतंत्रता दी हुई है और हमें अपने सैनिकों के शौर्य पर पूरा भरोसा है’.

- Advertisement -

चौथा संबोधन: मिशन शक्ति की बधाई
27 मार्च 2019 को पीएम मोदी ने मिशन शक्ति की सफलता के अवसर पर देशावासियों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा, ‘हमारे वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष में 300 किमी दूर पृथ्वी की निचली कक्षा (एलईओ) में एक लाइव सेटेलाइट को मार गिराया है. यह लाइव सेटेलाइट एक पूर्व निर्धारित लक्ष्य था, जिसे एंटी-सेटेलाइट मिसाइल द्वारा मार गिराया गया. यह अभियान तीन मिनट में सफलतापूर्वक पूरा किया गया.’

पांचवां संबोधन: अनुच्छेद 370 पर बात
जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद पीएम मोदी ने 8 अगस्त 2019 को रात 8 बजे देश को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के युवाओं को राज्य के एक खूबसूरत कल का ख्वाब दिखाया. नरेंद्र मोदी ने युवाओं को मुख्यधारा में लाने के साथ साथ करप्शन से निजात दिलाने और रोजगार से जोड़ने के वादे भी किए.

- Advertisement -

छठा संबोधन: बढ़ाया वैज्ञानिकों का हौसला
चंद्रयान-2 का चांद पर उतरने से पहले संपर्क टूटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 सितंबर 2019 को अपने संबोधन में वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया. पीएम ने इसरो के कंट्रोल सेंटर से इसरो के वैज्ञानिकों को और देश को संबोधित किया. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हम निश्चित रूप से सफल होंगे.

सातवां संबोधन: शांति की अपील
9 नवंबर 2019 को जब प्रधानमंत्री मोदी सातवीं बार देश को संबोधित करने आये, तो उन्होंने अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले और पंजाब में करतारपुर कॉरिडोर पर बात की. अपने संबोधन में उन्होंने देश की जनता से शांति, सौहार्द और सद्भाव का महौल बनाने की अपील की.

आठवां संबोधन: जनता कर्फ्यू
19 मार्च 2020 को रात 8 बजे पीएम मोदी कोरोना वायरस को लेकर देशवासियों को संबोधित किया. उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील करते हुए रविवार को जनता कर्फ्यू का आव्हान किया. साथ ही उन्होंने कहा कि 22 मार्च को शाम पांच बजे, पांच मिनट तक तक उन सभी लोगों का ताली बजाकर धन्यवाद अर्पित करें, जो खतरा उठाकर आवश्यक कामों में लगे हैं.  

नौवां संबोधन: 21 दिनों का लॉकडाउन
24 मार्च को जब प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित किया, तो उन्होंने कोरोना से मुकाबले के लिए देशवासियों से कुछ समय मांगा. रात आठ बजे अपने संबोधन में उन्होंने पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन करने की घोषणा की.

दसवां संबोधन: मांगे नौ मिनट
कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री ने 3 अप्रैल को तीसरी बार देशवासियों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से पांच अप्रैल को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए घर की लाइट बुझाकर छत पर या बालकनी में दीये जलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम प्रकाश की ताकत से कोरोना के अंधकार को मिलकर मात देंगे.

ग्यारवां संबोधन: लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाया
प्रधानमंत्री मोदी ने 14 अप्रैल को 11वीं बार राष्ट्र को संबोधित किया. इस संबोधन में उन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग में कदम आगे बढ़ाते हुए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 3 मई कर दी

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
772FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी: प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ ABVP ने खोला मोर्चा

सिवनी वर्तानकालिक परिस्थिति के कारण चल रहे वर्तमान दौर से हमारा देश गुजर रहा है कोर्ट व...

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा,शाहरुख और रणवीर सहित इन स्टार्स ने मांगी दुआ

मुंबई: दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव को वीरवार देर रात दिल का दौरा पड़ा। इसके बाद कपिल देव की दिल्ली के एक अस्पताल में...

गुजरात को आज मिलेगा सबसे बड़े रोप-वे का तोहफा, पीएम मोदी आज करेंगे तीन परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अपने गृह राज्य गुजरात में तीन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वह गुजरात के किसानों के...

अब गाली गलौज पर उतरी इमरती देवी, पूर्व सीएम कमलनाथ को बताया लुच्चा-लफंगा और शराबी

डबरा: पूर्व सीएम कमलनाथ और इमरती देवी में आइटम को लेकर छिड़ी बहस बाजी अब गाली गलौज में बदल गई है। मध्य प्रदेश में जारी...

योगी सरकार के मंत्री बोले- किसानों को ऋण वितरण में बर्दाश्त नहीं कोताही

लखनऊः उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने कहा कि किसानों को अल्पकालीन ऋण वितरण किये जाने में किसी प्रकार की ढिलाई बर्दाश्त...