Monday, July 4, 2022
Homeदेशकर्नाटक कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर, CM BOMMAI ने Amit Shah से...

कर्नाटक कैबिनेट विस्तार या फेरबदल पर, CM BOMMAI ने Amit Shah से मुलाकात के बाद कहा

On Karnataka cabinet expansion or reshuffle, CM Bommai said after meeting Amit Shah

- Advertisement -

नई दिल्ली: राज्य में संभावित कैबिनेट विस्तार पर बुधवार (11 मई) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ अपनी बैठक के बारे में जानकारी देते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि “कुछ भी कभी भी हो सकता है।”

बोम्मई ने कहा कि भाजपा आलाकमान आने वाले दिनों के घटनाक्रम के आधार पर फैसला करेगा और अपने फैसले से अवगत कराएगा। 

- Advertisement -

पत्रकारों से बात करते हुए, कर्नाटक के सीएम ने कहा, “मैंने कई मुद्दों पर अमित शाह से मुलाकात की है और उनसे बात की है, कैबिनेट के संबंध में भी चर्चा हुई है। मैंने राजनीतिक स्थिति के बारे में और निर्णय लेने के लिए आवश्यक मामलों के बारे में उनके ध्यान में लाया है। मंत्रिमंडल।”

बोम्मई ने कहा कि शाह ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह निर्णय लेने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के अन्य शीर्ष नेताओं से बात करेंगे। सीएम ने कहा, “अगले दो-तीन दिनों में विकास के आधार पर, हम तय करेंगे और संवाद करेंगे, यही उन्होंने (शाह) ने मुझे बताया है।” 

- Advertisement -

यह पूछे जाने पर कि क्या कैबिनेट विस्तार या फेरबदल को अभी के लिए रोक दिया गया है, बोम्मई ने कहा, “कुछ भी कभी भी हो सकता है… एक राजनीतिक दल के रूप में यह तय किया जाना है। राजनीतिक स्थिति के आधार पर ऐसे निर्णय लिए जाते हैं और में इस पृष्ठभूमि में मैंने उन्हें (शाह को) सूचित किया है कि मौजूदा स्थिति क्या है।”

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार में पद की मांग करने वालों द्वारा दक्षिणी राज्य के मुख्यमंत्री पर जल्द से जल्द अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने का दबाव डाला जा रहा है। कर्नाटक कैबिनेट की ताकत 34 है, जिसमें से पांच पद फिलहाल खाली हैं।

- Advertisement -

इस बीच, यह पूछे जाने पर कि क्या मंत्रिमंडल में पूरी तरह से बदलाव होगा या केवल विस्तार होगा, बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक में राजनीतिक स्थिति और प्रशासन के आधार पर फैसला किया जाएगा, यह कहते हुए कि राज्य भाजपा इकाई ने भी इनपुट भेजे हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने कहा, “किसी नाम पर चर्चा नहीं हुई…उन्होंने (शाह) कहा कि हम आपको बताएंगे, उसके बाद नामों पर चर्चा की जाएगी।” 

- Advertisement -
Shubham Sharma
Shubham Sharma
Shubham Sharma is an Indian Journalist and Media personality. He is the Director of the Khabar Arena Media & Network Private Limited , an Indian media conglomerate, and founded Khabar Satta News Website in 2017.
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments