khabar-satta-app
Home देश Moksh Murgai - एक क्रिकेट मेगास्टार की यात्रा

Moksh Murgai – एक क्रिकेट मेगास्टार की यात्रा

दिल्ली : दिल्ली के एक युवा ऑलराउंडर मोक्ष मुर्गई (Moksh Murgai) उन प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक हैं, जो अपने शानदार प्रदर्शन और दृढ़ निश्चय के बलबूते पर पहचान बनाना चाहते हैं। भारत निश्चित रूप से ताजा युवा प्रतिभाओं का देश है जब क्रिकेट की बात आती है, और इस 19 वर्षीय लड़के ने खुद को इस बात के लायक साबित किया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय के एक स्नातक छात्र मोक्ष मुर्गई को हाल ही में DUSU (दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ) का खेल अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. एक हमलावर बल्लेबाज, अपने स्कोर के साथ खेल को बदलने की एक प्रवृत्ति के साथ, उन्होंने अपनी क्षमता भी साबित की साथ ही उनकी बॉलिंग स्किल्स भी दर्शको का मन मोह लेती है।

- Advertisement -

उन्होंने पिछले सत्र में अपने कौशल का प्रदर्शन किया था जहां उन्होंने 1200 से अधिक रन बनाए थे । मोक्ष उनकी कॉलेज टीम के कप्तान है, जिसने जोनल, स्टेट और नेशनल लेवल पर कई उपलब्धियां हासिल की हैं। “जब आप समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपके पास और समस्याएं होंगी । मोक्ष से हुई हुई बातचीत के दौरान उन्होंने बताया की जब आप संभावनाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आपके पास अधिक अवसर होंगे “वह एक मंत्र है जिसके द्वारा मोक्ष हमेशा ही अच्छा प्रदर्शन करते आये है

अपने अपार समर्पण और इच्छा शक्ति के कारण, मोक्ष को SH9 स्पोर्ट्स के लिए 2019-20 के लिए एक प्रायोजन भी मिला। जब उनसे इतनी कम उम्र में उनकी कई उपलब्धियों के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने बताया की लगातार कठिन अभ्यास, घंटों पसीने और कड़ी मेहनत के बारे में बताया जोक की उनके लिए अपने लक्ष्य तक पहुचने के लिए अत्यधिक जरूरी है ।

- Advertisement -

पीठ की चोट के बावजूद, उनकी दृढ़ता ने उन्हें कभी भी पद छोड़ने की अनुमति नहीं दी। वह अपने परिवार को निरंतर समर्थन और अपनी प्रतिभाओं में विश्वास के लिए अपने कोचों को भी श्रेय देता है। खेल भावना का एक सच्चा उदाहरण, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि उनकी असफलताओं ने उन्हें एक प्रसिद्ध क्रिकेटर बनने के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत बना दिया।

अपनी उपलब्धियों की सूची में जोड़ने के लिए, मोक्ष ने अंडर -23 रेलवे कैंप में भी भाग लिया और 2019 में लखनऊ में आयोजित एक टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया। उनकी उपलब्धियों ने विभिन्न समाचार पत्रों में भी उपस्थिति दर्ज कराई है। यह पूछे जाने पर कि उनके लिए क्रिकेट का क्या मतलब है, उन्होंने आगे कहा, “क्रिकेट ने मुझे मानसिक स्थिरता दी है और जो मैं आज हूं, उसे बनाने में मदद की है।”यह आगामी प्रतिभा निश्चित रूप से किसी के लिए बाहर देखने के लिए है और खुद को एक मूल्यवान और सक्षम संपत्ति साबित करना जारी रखेगी।

- Advertisement -

Discount Code : ks10

NEWS, JOBS, OFFERS यहां सर्च करें

Shubham Sharmahttps://khabarsatta.com
Editor In Chief : Shubham Sharma

Leave a Reply

सोशल प्लेटफॉर्म्स में हमसे जुड़े

11,007FansLike
7,044FollowersFollow
782FollowersFollow
4,050SubscribersSubscribe

More Articles Like This

- Advertisement -

Latest News

सिवनी कलेक्टर के निर्देशन पर आबकारी विभाग द्वारा दबिश देकर अवैध शराब भंडारण पर की गई कार्यवाही

सिवनी कलेक्टर डॉ राहुल हरिदास फटिंग निर्देशन में अवैध शराब निर्माण, परिवहन एवं इसके भंडार पर सतत...

Mirzapur 2 : Release से पहले Telegram से Download हो रही पूरी सीरीज

Mirzapur 2 : Release से पहले Telegram पर डल गयी पूरी सीरीज, जिसे Download भी आसानी से किया जा रहा है जी...

सिवनी में 9 और व्यक्तियों में कोरोना वायरस की पुष्टि, अब 73 एक्टिव केस

सिवनी: जिले में 9 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिसमें सिवनी विकास खण्ड के जामुनटोला में 01,गोपाल गंज 1, नगझर में...

सिवनी : फोर लेन पर टहलता दिखा तेंदुआ, VIDEO

सिवनी: जिला मुख्यालय सिवनी से नागपुर जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग में बुधवार की दोपहर नवनिर्मित फोरलेन पर तेंदुआ विचरण करते हुये दिखाई...

Vidhya Balan In Balaghat : बालाघाट में विद्या बालन कर रहीं शेरनी फिल्म की शूटिंग

सिवनी। Vidhya Balan In Balaghat : फिल्म की शूटिंग के लिए बालाघाट पहुंची अभिनेत्री विद्या बालन सिवनी जिले की सीमा से लगे पड़ोसी...