KV Application Form 2020 : केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 आवेदन पत्र

1
94

केन्द्रीय विद्यालय आवेदन पत्र 2020 ऑनलाइन जारी किया जाएगा। छात्र केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आवेदन पत्र भर सकेंगे। आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि केंद्रीय विद्यालय शिक्षा के एक आम कार्यक्रम प्रदान करके रक्षा और अर्ध-सैन्य कर्मियों सहित हस्तांतरणीय केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों के बच्चों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए प्रवेश प्रदान करता है। बता दें कि केवी आवेदन पत्र 2020 निर्धारित की गई तिथियों के अनुसार ही भरे जाएंगे। निर्धारित की गई अंतिम तिथि के बाद किसी भी छात्र के आवेदन स्वीकार नहीं किये जाएंगे। आवेदन पत्र ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनो मोड में भरे जा सकेंगे। जो भी छात्र KV Application Form 2020 की पूरी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ सकते हैं।

केन्द्रीय विद्यालय आवेदन पत्र 2020 / KV Application Form 2020

आपको बता दें कि आवेदन पत्र भरने के लिए न्यूनतम योग्यता मापदंड रखा जाएगा। योग्यता मापदंडो को पूरा करने वाले छात्र ही केवल आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे। आवेदन पत्र में भरी गई सारी जानकारी एकदम ठीक और सही होनी चाहिए। एक भी गलत जानकारी भरने से छात्र के आवेदन रद्द किये जा सकते हैं। उम्मीदवारों के पंजीकरण की सूची, योग्य उम्मीदवारों की सूची, चयनित उम्मीदवारों की सूची, प्रतीक्षा सूची और अन्य सभी सूची संबंधित केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर या स्कूलों के नोटिस बोर्डों पर भी प्रकाशित की जाएगी। जो भी छात्र केवीएस आवेदन पत्र 2020 से जुड़ी महत्वपूर्ण तिथियों की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वो नीचे दी गई टेबल से कर सकते हैं।

आवेदन पत्र- केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 के लिए आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट-  kvsangathan.nic.in पर जारी किया जाएगा।

ऐसे करें केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 के लिए आवेदन

केन्द्रीय विद्यालय प्रवेश 2020 के लिए छात्रों को सबसे पहले आवेदन पत्र भरने होंगे। छात्र केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा छात्र हमारे पेज पर दी गई लिंक से भी आवेदन पत्र प्राप्त कर सकेंगे। हम यहां आवेदन पत्र प्राप्त करने के कुछ आसान से स्टेप्स बता रहे हैं। जिसकी मदद से छात्र आसानी से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकेंगे। केन्द्रीय विद्यालय आवेदन पत्र 2020 भरने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं-

  • आवेदन पत्र भरने के लिए आपको सबसे पहले केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • होम पेज खुलने के बाद आपको सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपको New Registration के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको Instructions का ऑप्शन दिखेगा, उस ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
  • अब आप back to instructions page पर क्लिक करें ।
  • स्क्रोल नीचे करने के बाद उम्मीदवारों को proceed के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको परिणाम पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरनी होगी।
  • मांगी गई सारी जानकारी भरें और सफलता पूर्वक रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • अब आपको आवेदन पत्र में मांगी गई सारी जानकारी भरनी होगी।
  • साथ ही मांगे गए दस्तावेजों को भी स्कैन करके अपलोड करना होगा।
  • सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद सबमिट का बटन क्लिक कर दें।

केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 चयन प्रक्रिया

केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 के लिए छात्रों को सबसे पहले आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन पत्र भरने के लिए न्यूनतम योग्यता मापदंड रखा जाएगा। योग्यता मापदंडो को पूरा करने वाले छात्र ही केवल आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद मेरिट सूची जारी की जाएगी। उम्मीदवारों के पंजीकरण की सूची, योग्य उम्मीदवारों की सूची, चयनित उम्मीदवारों की सूची, प्रतीक्षा सूची और अन्य सभी सूची संबंधित केंद्रीय विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर या स्कूलों के नोटिस बोर्डों पर भी प्रकाशित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों का नाम सूची में जारी किया जाएगा। केवल उन्हीं उम्मीदवारों को एडमिशन दिया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट- kvsangathan.nic.in
KV Application Form 2020 : केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 आवेदन पत्र : Click Here
KV ADMISSION 2020 / केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन फरवरी मार्च से : Click Here
KV SELECTION PROCESS / केन्द्रीय विद्यालय एडमिशन 2020 चयन प्रक्रिया : Click Here

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.